The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

सांसद ए गणेशमूर्ति की हार्ट अटैक से मौत, कुछ दिन पहले आत्महत्या की कोशिश की थी

24 मार्च के दिन गणेशमूर्ति को अचानक बेचैनी और उल्टी हुई. उसके बाद उनके परिवार वालों ने उन्हें कोयंबटूर में इरोड के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया. समाचार एजेंसी पीटीआई ने पुलिस के हवाले से बताया कि जांच के बाद उन्हें ICU में भर्ती कराया गया था.

post-main-image
24 मार्च को ए. गणेशमूर्ति को अचानक बेचैनी और उल्टी हुई. (फोटो- PTI)

तमिलनाडु के इरोड से लोकसभा सांसद और मरुमलार्ची द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (MDMK) के नेता ए गणेशमूर्ति (A Ganeshamoorthy) का निधन हो गया है. आज (28 मार्च) सुबह 5 बजे अस्पताल में इलाज के दौरान उन्होंने अंतिम सांस ली. बताया गया कि उन्हें कार्डियक अरेस्ट आया था. कुछ दिनों पहले ए गणेशमूर्ति ने कथित तौर पर आत्महत्या करने की कोशिश की थी.

आत्महत्या की कोशिश

ANI की रिपोर्ट के मुताबिक 24 मार्च के दिन गणेशमूर्ति को अचानक बेचैनी और उल्टी हुई. उसके बाद उनके परिवार वालों ने उन्हें कोयंबटूर में इरोड के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया. समाचार एजेंसी पीटीआई ने पुलिस के हवाले से बताया कि जांच के बाद उन्हें ICU में भर्ती कराया गया. उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया. बाद में उन्हें पास के कोयंबटूर के एक और निजी अस्पताल में ट्रांसफर कर दिया गया. वहां राज्य के शहरी विकास और आवास मंत्री एस मुथुसामी, मोदाकुरिची से बीजेपी विधायक डॉ. सी सरस्वती और AIADMK नेता केवी रामलिंगम सहित कई राजनेता गणेशमूर्ति के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी लेने के लिए अस्पताल पहुंचे थे.

 इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक गणेशमूर्ति ने खुद अपने परिवार को जानकारी दी थी कि उन्होंने कीटनाशक का सेवन किया था. इसके बाद उनकी हालत बिगड़ी. MDMK नेता गणेशमूर्ति की मौत के बाद अस्पताल के अधिकारियों ने शव को पुलिस को सौंप दिया है. मौत की वजह कार्डियक अरेस्ट बताई गई है. हालांकि शव ऑटोप्सी के लिए इंस्टीट्यूट ऑफ रोड ट्रांसपोर्ट मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया है.

पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक MDMK सूत्रों ने बताया कि जांच के बाद शव को इरोड से 15 किलोमीटर दूर कुमारवलासु गांव ले जाया जाएगा. वहां दिवंगत सांसद का अंतिम संस्कार किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- 'बेटे की मौत से ज्यादा दुख, सोचा इस्तीफा दे दूं... ' उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ किस नेता से इतना आहत हो गए?  

2019 के लोकसभा चुनाव में गणेशमूर्ति ने इरोड से DMK के टिकट पर जीत दर्ज की थी. गणेशमूर्ति ने इससे पहले 1998 में पलानी और 2009 में इरोड से लोकसभा चुनाव जीता था. उनके परिवार में एक बेटा और एक बेटी है.

वीडियो: मेघालय में विद्रोही नेता की मौत के बाद भड़की हिंसा, सरकार ने शिलॉन्ग में लगाया गया कर्फ्यू