The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

सनी लियोनी के गाने पर आहत नरोत्तम मिश्रा, एक्शन लेने की बात कही

सनी लियोनी के गाने 'मधुबन में राधिका नाचे' पर लगा हिंदुओं की भावनाएं आहत करने का आरोप.

post-main-image
बाएं से दाएं. Sunny Leone और नरोत्तम मिश्रा.
मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार में एक मंत्री है. उनकी भावनाएं हर थोड़े दिनों में आहत हो जाती हैं. आप समझ ही गए होंगे कि हम बात राज्य में गृह मंत्रालय का जिम्मा संभालने वाले नरोत्तम मिश्रा की बात कर रहे हैं. नरोत्तम मिश्रा की भावनाएं फिर से आहत हो गई हैं. और इस बार भावनाएं आहत हुई हैं सनी लियोनी (Sunny Leone) के एक गाने से. नरोत्तम मिश्रा ने यहां तक कह दिया है कि अगर ये गाना यूट्यूब से 3 दिन के अंदर नहीं हटाया गया तो वो कानूनी कार्रवाई करेंगे.
Sunny Song
(फोटो- Saregama Music)
क्या है पूरा मामला? दरअसल, सनी लियोनी का एक गाना आया है. गाने के बोल हैं- 'मधुबन में राधिका नाचे'. गाना रिलीज़ होने के बाद कुछ लोगों ने इस पर आपत्ति जताई. कहा गया कि इस गाने में अश्लील डांस है, जिससे हिंदू समाज की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, मथुरा में संतों और पुजारियों ने इस गाने को बैन करने की मांग की है. वृंदावन के संत नवल गिरी महाराज ने कहा,
"अगर सरकार ने इस गाने को बैन नहीं किया और एक्ट्रेस के खिलाफ कोई कार्रवाई हुई नहीं की तो हम कोर्ट जाएंगे."
रिपोर्ट के अनुसार, नवल गिरी ने कहा कि जब तक गाने से आपत्तिजनक सीन नहीं हटाए जाते और सनी लियोनी सार्वजिक तौर पर माफी नहीं मांग लेतीं, उन्हें देश में नहीं रहने देना चाहिए. नरोत्तम मिश्रा ने क्या कहा? इतना काफी का था नरोत्तम मिश्रा की भावनाएं आहत करने के लिए. उनसे एक पत्रकार ने जब इस गाने के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा,
"कुछ विधर्मी हैं, जो हमारे धर्म को चोट पहुंचा रहे हैं. राधा मां हमारी भगवान हैं. देश में अलग से राधा जी के मंदिर हैं. हम मां राधा की पूजा करते हैं. क्या शारिब तोशी ऐसे गीत अपने धर्म पर बना सकते हैं. मैं सनी लियोनी और शारिब तोशी को ये हिदायत देता हूं कि समझें और संभलें. मैं कानून के विशेषज्ञों से राय लूंगा, तीन दिन के अंदर अगर गाने को हटाया नहीं और माफी नहीं मांगी तो हम इन पर कानूनी कार्रवाई करेंगे."
Narrotam Mishra
नरोत्तम मिश्रा. (फोटो: इंडिया टुडे)
पहले भी आहत हो चुकें है नरोत्तम मिश्रा यह पहला मौका नहीं है, जब मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने आहत भावनाओं का जिक्र किया हो. ऐसा कई बार हो चुका है-
1. मशहूर फैशन और ज्वेलरी डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी ने कुछ दिनों पहले इंटीमेट फाइन ज्वेलरी के नाम से अपना न्यू ज्वेलरी कलेक्शन लॉन्च किया था. इसमें मंगलसूत्र पहने मॉडल्स नजर आई थीं. सब्यसाची के विज्ञापन के विरोध में मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इसे हटाने के लिए 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया था. सब्यसाची ने विज्ञापन हटा भी लिया था.
2. निर्देशक प्रकाश झा ने एक वेब सीरीज़ बनाई थी. 'आश्रम' नाम से. और नरोत्तम मिश्रा को इसके नाम से ही दिक्कत हो गई. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार शूटिंग को लेकर स्थाई गाइडलाइन लाएगी. जिसमें शूटिंग से पहले प्रशासन को स्टोरी दिखाकर अनुमति लेनी होगी. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में शूटिंग करने वालों का स्वागत है, लेकिन धार्मिक भावनाएं आहत न करें.
3. तांडव वेब सीरीज को लेकर भी मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कार्रवाई की बात कही. उन्होंने कहा कि तांडव में जिस प्रकार से हिंदू धर्म की भावनाओं से खिलवाड़ करने की कोशिश की गई है, विपक्षियों को जवाब देना चाहिए कि आखिर किसी दूसरे धर्म के संबंध में फिल्मकार इस प्रकार की टिप्पणी या फिल्मांकन क्यों नहीं करते हैं. ये विशुद्ध तुष्टीकरण की नीति है. हम इसकी निंदा करते हैं.
आखिर में बात गाने की. ये गाना म्यूज़कि कंपनी 'सारेगामा म्यूज़िक' ने प्रोड्यूस किया है. जैसा कि पहले भी बता चुके हैं गाने में आपको नज़र आएंगी सनी लियोनी. गाने को म्यूज़िक दिया है शारिब तोशी ने. और आवाज़ है कनिका कपूर और अरिंदम चक्रवर्ती ने.