The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

RRR की रिलीज डेट फिर टली, करना होगा इंतजार

ऑफिशियल स्टेटमेंट में क्या कहा गया है?

post-main-image
बड़े बंपर बजट में बनी 'RRR' में बड़ी स्टार कास्ट एक साथ आ रही है. फीचर इमेज में बाएं में जूनियर NTR हैं. बीच में राम चरण हैं. दाएं साइड में अजय देवगन हैं.
‘बाहुबली’ वाले एस.एस राजामौली की मच अवेटेड फ़िल्म ‘RRR’ की रिलीज डेट टल गई है. RRR 7 जनवरी को रिलीज होने वाली थी. फिलहाल, RRR की नई रिलीज डेट का ऐलान नहीं किया गया है. इस फिल्म की रिलीज डेट पहले भी कई बार टाली जा चुकी है. ये मेगा बजट फिल्म तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और मलयालम के अलावा हिंदी भाषा में भी रिलीज होनी है. फिल्म के मेकर्स ने कोरोना के बढ़ते केस के चलते यह फैसला लिया है. ऑफिशियल स्टेटमेंट में कहा गया है,
हमारी कोशिशों के बावजूद, कुछ परिस्थितियां हमारे नियंत्रण के बाहर हैं. कई राज्य अपने यहां सिनेमाहॉल बंद कर रहे हैं. हमारे पास कोई च्वाइस नहीं बची है. आप अपनी एक्साइटमेंट को बचाकर रखें. हम आप लोगों से वादा करते हैं कि सही समय पर भारतीय सिनेमा की ग्लोरी को वापस लाएंगे.
400 करोड़ के बंपर बजट में बनी ‘RRR’ की पहली रिलीज़ डेट 30 जुलाई 2020 मुक़र्रर की गई थी. लेकिन कोविड के कारण फ़िल्म अटक गई. मेकर्स के पास फिल्म को OTT पर रिलीज़ करने के कई ऑफर आए थे. लेकिन राजामौली हर ऑफर को ठुकराकर थिएटर खुलने के इंतज़ार में रहे. फाइनली थिएटर खुले भी लेकिन कोविड की वजह से हालात फिर बिगड़ने लगे और कई राज्यों ने अपने यहां सिनेमाहॉल बंद कर दिए हैं. ऐसे में एक बार फिर इसकी रिलीज डेट टालनी पड़ी है. कहानी क्या है? स्टोरी बेस्ड है आज़ादी के पहले के दौर में. देश में अंग्रेज़ों की हुकूमत है. अंग्रेज़ हिन्दुस्तानियों के खिलाफ़ ज़ुल्म कर रहे हैं. एक अंग्रेज़ अफ़सर गोंड कबीले की बच्ची को उठाकर ले आता है. ऐसे में कबीले का लीडर भीमा अंग्रेजों से लोहा लेता है. लोगों को अंग्रेजों के खिलाफ़ खड़े होने के लिए प्रेरित करता है. भीमा और विद्रोह करते अन्य हिन्दुस्तानियों को रोकने के लिए अंग्रेज़ सरकार एक हिंदुस्तानी मूल के अफसर को ही ज़िम्मा सौंपती है. ये अफ़सर है भीमा का बचपन का दोस्त और एक ज़माने में कबीले का लीडर रहा अल्लूराम सीताराम राजू. ट्रेलर में पहले तो अल्लूराम अंग्रेजों की ओर से हिन्दुस्तानियों पर ज़ुल्म करता हुआ दिखता है. लेकिन बाद में वो भी भीमा के साथ मिल अंग्रेजों के खिलाफ़ जंग छेड़ देता है. इस जंग का क्या नतीजा निकलता है और क्या है ‘RRR’ की पूरी कहानी, ये हमें फ़िल्म देखकर मालूम चलेगा.
NTR जूनियर ने फिल्म में कोमारम भीम का रोल किया है. वहीं राम चरण फिल्म में सीताराम राजू का किरदार निभा रहे हैं. ‘RRR’ में साउथ के इन दो सुपरस्टार्स का साथ आना ही अपने आप में फैन्स के लिए डबल ट्रीट है. इनके अलावा अजय देवगन और आलिया भट्ट भी हैं. ये इन दोनों ही बॉलीवुड स्टार्स की पहली तमिल फिल्म है. फिल्म में आपको श्रिया सरन भी दिखाई देंगी.