The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

बिहार: टिकट ना होने पर सीट छोड़ने को कहा तो दरोगा ने ऑन-ड्यूटी टीटी को पीट दिया!

एसी कोच में बिना टिकट सफर कर रहे दरोगा से टीटी ने कहा था कि पैसेंजर के आने पर सीट खाली कर दें. इस पर दरोगा को ऐसा गुस्सा आया कि उसने साथियों के साथ मिलकर टीटी की पिटाई कर दी.

post-main-image
वायरल वीडियो का स्क्रीनशॉट (फोटो: आजतक)

बिहार (Bihar) के बख्तियारपुर स्टेशन पर ट्रेन में एक ऑन-ड्यूटी टीटी की पिटाई का मामला सामने आया है. पीड़ित टीटी का आरोप है कि एक गवर्नमेंट रेलवे पुलिस (जीआरपी) के एक दरोगा ने कई जीआरपी जवानों के साथ मिलकर उसकी पिटाई कर दी. जीआरपी रेलवे में अपराध रोकने के लिए जिम्मेदार होती है, उसी के एक दरोगा पर ट्रेन में मारपीट का आरोप लगा है. खबर के मुताबिक टीटी दिनेश कुमार सिंह का आरोप है कि उनकी पिटाई इसलिए की गई क्योंकि उसने दरोगा से उस सीट के पैसेंजर के आने पर सीट खाली करने को कह दिया था. 

दानापुर-भागलपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस का मामला

पीड़ित टीटी दिनेश कुमार सिंह ने आजतक के गोविंद कुमार से बातकर घटना की पूरी जानकारी दी. बताया कि 13402 डाउन दानापुर भागलपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस अपने समय पर दानापुर से खुलकर भागलपुर के लिए चली थी. इस दौरान एसी कोच नंबर सी1 में वो अपना काम कर रहे थे. 

पटना से ट्रेन खुलने के बाद टिकट चेकिंग के दौरान टीटी ने जीआरपी दरोगा सुनील कुमार से टिकट मांग लिया. इस पर दरोगा ने स्टाफ होने का हवाला देते हुए टिकट लेकर नहीं चलने की बात कही. इस पर दिनेश कुमार सिंह ने दरोगा से कहा कि जब इस सीट का पैसेंजर आ जाए, तो आप सीट खाली कर दीजिएगा. आरोप है कि इसी बात पर भड़कते हुए दरोगा ने टीटी को बख्तियारपुर स्टेशन पर देख लेने की धमकी दी. 

टिकट मांगने पर पिटाई!

आरोप है कि इसके बाद दरोगा ने बख्तियारपुर स्टेशन पर जीआरपी जवानों को पहले ही सूचना देकर बुला लिया और ट्रेन आने के साथ ही टीटी की जमकर पिटाई कर दी. वहीं इस दौरान यात्रा कर रहे लोगों ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया. बाद में अपनी आपबीती बताते हुए टीटी दिनेश कुमार ने कहा,

हमारी इतनी ही गलती थी कि हम दरोगा सुनील कुमार सिंह से टिकट मांग लिए और टिकट नहीं रहने की वजह से पैसेंजर आने के बाद सीट खाली कर देने की बात कही थी. इसी पर मेरे साथ मारपीट की गई. 

एसआरटीई दिनेश कुमार सिंह ने बाढ़ थाने में जीआरपी एसआई सुनील कुमार और उनके साथियों के खिलाफ केस दर्ज कराया है.

TT beaten in train
पीड़ित टीटी का शिकायत पत्र (फोटो: आजतक)

आजतक के गोविंद कुमार ने पीड़ित टीटी का एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा,

बिना टिकट यात्रा कर रहे जीआरपी दरोगा को टीटी दिनेश कुमार सिंह ने पैसेंजर आने के बाद सीट खाली कर देने को कहा, तो दरोगा ने बख्तियारपुर स्टेशन पर अन्य जीआरपी जवानों के साथ मिलकर ट्रेन में ही टीटी की धुनाई कर दी. मामला दानापुर भागलपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन का है. 

वीडियो में टीटी दिनेश कुमार सिंह हाथ जोड़कर भरी ट्रेन में रोते हुए दिखाई दे रहे हैं. कोई शख्स बता रहा है कि टीटी के पेट पर लात मारी गई. ये भी बताया जा रहा है कि टीटी की पिटाई करने के बाद आरोपी दरोगा और उनके साथी बख्तियारपुर स्टेशन पर उतर गए.   

वीडियो- दिल्ली पुलिस ने रोका, लड़का-लड़की ने पुलिसवाले की जमकर पिटाई कर दी