The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

'समीर वानखेड़े ने दुबई-मालदीव में वसूली की', नवाब मलिक के आरोप पर NCB का जवाब आ गया

समीर वानखेड़े की भी प्रतिक्रिया आई है.

post-main-image
(बाएं) समीर वानखेडे NCB की मुंबई यूनिट के Zonal Director हैं. (दाएं) NCP नेता नवाब मलिक महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट मंत्री हैं. (Source: Inida Today)
मुंबई क्रूज ड्रग्स केस केवल शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की गिरफ्तारी की वजह से चर्चा में नहीं है. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) और इसके जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े के खिलाफ महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक की तीखी बयानबाजी ने भी इस पूरे मामले को दिलचस्प बना रखा है. वे इस केस की जांच कर रहे NCB अधिकारी समीर वानखेड़े के खिलाफ खासे हमलावर हैं. गुरुवार 21 अक्टूबर को नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े पर वसूली करने के आरोप लगाए. हालांकि अब NCB ने अपने अधिकारी का बचाव किया है. उसने कहा है कि समीर वानखेड़े के खिलाफ सोशल मीडिया पर कुछ गलत जानकारियां शेयर की गई हैं. नवाब मलिक ने क्या आरोप लगाए? नवाब मालिक ने ट्वीट कर दावा किया कि कोविड-19 महामारी के दौरान NCB के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े मालदीव में फिल्मी हस्तियों से वसूली कर रहे थे. उन्होंने कहा,
"कोरोना महामारी के दौरान बॉलीवुड के कई ऐक्टर मालदीव में थे. उस समय समीर वानखेड़े भी वहीं थे. यही नहीं समीर पिछले साल दुबई भी गए थे. दोनों जगह समीर ने वसूली की है. मेरे पास इससे जुड़े फोटो भी हैं. मैं जल्दी ही इनको रिलीज भी कर दूंगा. हम ये मांग करते हैं कि समीर वानखेडे इस पर सफाई दें कि क्या वो दुबई में थे, क्या वो और उनकी फैमिली उस समय मालदीव में थे जब वहां फिल्म इंडस्ट्री के कई लोग भी छुट्टियां मना रहे थे."
NCP नेता यही नहीं रुके. कुछ देर बाद उन्होंने एक और ट्वीट किया. इसमें दो फोटो पोस्ट कीं. साथ में ये भी लिखा,
“समीर ने ये तो मान लिया कि वो मालदीव गए थे. लेकिन दुबई जाने की बात को वो नकार रहे हैं. ये दोनों फोटो उनके इस झूठ का भी पर्दा फ़ाश कर देंगे. इन दोनों तस्वीरों में ये साफ देखा जा सकता है कि पिछले साल 10 दिसंबर को वानखेड़े अपनी बहन के साथ ग्रैंड होटल हयात में रुके थे.”
समीर वानखेड़े का जवाब समीर वानखेडे ने अपने खिलाफ लगे इल्जामों के बारे में इंडिया टुडे से बात की. उन्होंने कहा,
“NCP मंत्री ने जो भी कहा है, सब गलत है. सब झूठ है. हां मैं अपने परिवार के साथ छुट्टियां मनाने मालदीव गया था. वहां जाने से पहले मैंने अधिकारियों से इजाजत ली थी. मैं वहां किसी से नहीं मिला. और इस तरह के इल्जामों पर मुझे कोई सफाई नहीं देनी है. रही बात दुबई जाने की तो जिस समय NCP मंत्री ने ये कहा कि मैं दुबई गया था, उस समय मैं मुंबई में ही था. इस बात की जांच जा सकती है.”
समीर ने कहा कि इस केस की वजह से उनके परिवार के लोगों पर लगातार हमले हो रहे हैं. उनकी बहन से लेकर उनके पिता तक सभी को निशाना बनाया जा रहा है. समीर ने कहा,
"ये सब इसलिए हो रहा है क्योंकि मैं सच के लिए लड़ रहा हूं. मेरी लड़ाई ड्रग्स के खिलाफ है. NCP मंत्री ने मुझ पर कई झूठे आरोप लगाए हैं. मैं अपने सीनियर अधिकारियों से इजाजत लेकर इन इल्जामों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई का सहारा लूंगा."
NCB भी समीर के बचाव में उतरी और अब एनसीबी भी समीर वानखेड़े के बचाव में उतर गई है. नवाब मालिक के ट्वीट के कुछ घंटों बाद ही NCB ने एक बयान जारी किया. इसमें उसने कहा है,
“सोशल मीडिया पर समीर वानखेडे से जुड़ी कुछ गलत जानकारियां शेयर की जा रही हैं. 31 अगस्त 2020 को समीर वानखेड़े को NCB की मुंबई यूनिट का जोनल डायरेक्टर बनाया गया था. तब से समीर ने देश से बाहर दुबई जाने के लिए कोई अर्जी नहीं दी है. साथ ही परिवार के साथ मालदीव जाने के लिए समीर वानखेड़े को अधिकारियों ने परमिशन दी थी.”
ये देखना दिलचस्प होगा कि एनसीबी के इस बयान पर नवाब मलिक कोई प्रतिक्रिया देंगे या नहीं. वैसे चलते-चलते ये भी बता दें कि इसी साल जनवरी महीने में समीर वानखेड़े ने कथित रूप से ड्रग्स से जुड़े एक मामले में समीर खान को गिरफ्तार किया था, जो नवाब मलिक दामाद हैं. वरिष्ठ एनसीपी नेता जिस तरह वानखेड़े पर हमलावर दिखे हैं, उसे लेकर बीजेपी ने उन पर निशाना साधा है. महाराष्ट्र में बीजेपी के नेता चंद्रकांत पाटिल ने कहा है कि अपने दामाद की गिरफ्तारी की वजह से नवाब मलिक बौखलाए हुए हैं, इसलिए एनसीबी और समीर वानखेड़े की आलोचना कर रहे हैं.