The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

'हम ना हों तो उन्हें रिक्शे वाला भी नहीं सुनेगा', सिद्धू के 'पैंट गीली' वाले बयान से भड़की पंजाब पुलिस

कांग्रेस के सांसद को सामने आकर माफी मांगनी पड़ी, लेकिन सिद्धू अपनी बात पर कायम हैं.

post-main-image
नवजोत सिंह सिद्धू और विवादों का रिश्ता बिल्कुल बेस्ट फ्रेंड टाइप है. दोनों एक दूसरे से अलग नहीं रह पाते. हर थोड़े दिनों में सिद्धू का कोई नया बयान विवाद बन कर सामने आ जाता है. अब नवजोत सिंह सिद्धू फिर खबरों में हैं. वजह वही, उनका एक बयान. इस बार सिद्धू ने कुछ ऐसा बोल दिया है जिससे पंजाब पुलिस की भौहें तन गई हैं.
Navjot Siddhu 2
(फोटो: आजतक)

क्या है पूरा मामला?

19 दिसंबर का दिन था. पंजाब के कपूरथला जिला स्थित सुल्तानपुर लोधी इलाके में सिद्धू एक रैली में को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान वे अपने पूरे रंग में दिखाई दिए. बोलते-बोलते सिद्धू ने कांग्रेस विधायक नवतेज सिंह तेजा का नाम लेते हुए पुलिस का मज़ाक उड़ाने वाला बयान दे दिया. कहा-
नवतेज इतना तेज था कि उसके सामने पुलिस अधिकारी की पैंट गीली हो जाती थी. पार्टी के हर कार्यकर्ता को नवतेज की तरह होना चाहिए.
पंजाब पुलिस पर सिद्धू की बयानबाजी यहीं नहीं रुकी. कुछ इसी तरह की बात उन्होंने बटाला की रैली में भी कही.

पुलिस ने क्या कहा?

सिद्धू के बयान पर बवाल मचना तय था. अधिकारियों से लेकर पंजाब के पुलिसकर्मियों तक का गुस्सा सिद्धू पर निकल रहा है. इंडिया टुडे की कमलजीत संधू की रिपोर्ट के मुताबिक पंजाब पुलिस ने कहा है कि अगर ऐसा ही है तो सिद्धू अपनी पुलिस प्रोटेक्शन छोड़ क्यों नहीं देते. चंडीगढ़ में डीएसपी रैंक के एक अधिकारी दिलशेर सिंह चंदेल ने सिद्धू के इस बयान को 'शर्मनाक' बताया. एक वीडियो में वो कह रहे हैं,
पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष उस पुलिस का अपमान कर रहे हैं जो उनकी और उनके परिवार की सुरक्षा करती है. अगर सिद्धू पुलिस की इज्जत नहीं कर सकते तो उन्हें बिना सुरक्षा के चलना चाहिए.
डीएसपी चंदेल सिद्धू के बयान से काफी खफा नज़र आए. उन्होंने यहां तक कह दिया,
अगर पुलिस वाले ना हों, तो इनकी (सिद्धू) कोई रिक्शा वाला भी नहीं सुनेगा.
Punjab Police
(फोटो: इंडिया टुडे)

डीएसपी के अलावा पंजाब पुलिस के एक SI बलबीर सिंह का भी वीडियो वायरल हुआ है. इसमें उन्होंने सिद्धू के लिए कहा है,
"हम डरपोक फोर्स नहीं हैं. हम बहादुर हैं जिन्होंने दीनानगर में आतंकियों का मुकाबला किया था."
बलबीर सिंह ने राज्य के DGP से अपील की है कि कम से कम आगे इस तरह के बयान ना दिए जाएं. उन्होंने कहा कि इन बयानों से ना सिर्फ पुलिसकर्मी बल्कि उनके परिवारों पर भी असर पड़ता है.

घर में ही घिरे सिद्धू

सिद्धू के बयान से बीजेपी और अकाली दल को बैठे-बिठाए कांग्रेस पर हमला करने का मौका मिल गया है. अकाली दल ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि सिद्धू के इस बयान पर सीएम चरणजीत सिंह चन्नी और गृह मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा अब तक चुप क्यों हैं. पार्टी के नेता दलजीत चीमा ने कहा कि चन्नी और रंधावा को सिद्धू को सलाह देनी चाहिए कि वो अपनी जबान पर काबू रखें.
विपक्ष तो हमलावर है ही, लेकिन सिद्धू अपने बयान को लेकर कांग्रेस में भी घिरते नजर आ रहे हैं. पार्टी के सांसद रवनीत बिट्टू ने उन पर सवाल उठा दिए हैं. उन्होंने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष के बयान पर खुद माफी मांगी. साथ ही सिद्धू को सलाह भी दी कि पुलिस का हौसला गिराने वाले बयान नहीं देने चाहिए.

सिद्धू क्या सफाई दे रहे हैं?

बवाल चाहे जितना हो, लेकिन सिद्धू अपने बयान पर कायम हैं. उनका मानना है कि उन्होंने कुछ गलत नहीं कहा. सिद्धू का कहना है कि उनका बयान फिक्शनल है, यानी काल्पनिक है. इसलिए वो पुलिस से माफी नहीं मांगेंगे. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि उनके बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया है.
बहरहाल, ये पहली बार नहीं है जब नवजोत सिंह सिद्धू ने पुलिस के लिए कोई अपमानजनक बात कही हो. पंजाब पुलिस के एक अधिकारी ने इंडिया टुडे को बताया कि सिद्धू 'रिपीट ऑफेंडर' हैं, उन्हें लेकर पहले भी ऐसे मामले सामने आ चुके हैं. इस अधिकारी ने कहा कि सिद्धू एक शो के दौरान पुलिसवालों को 'ठुल्ला' बोलते हुए भी नज़र आ चुके हैं.