The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

शिवराज के मंत्री ने महिला का हाथ पकड़कर खुद को मारे थप्पड़, वीडियो वायरल

मंत्री जी महिला के पैर में गिर गए

post-main-image
नाराज महिला की शिकायत सुनते मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर. (फोटो-वीडियो का स्क्रीनशॉट)
प्रद्युम्न सिंह तोमर. मध्य प्रदेश के उर्जा मंत्री हैं. उनका एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. शिकायत कर रही महिला के सामने बैठे मंत्री उसका हाथ पकड़ते हुए कहते हैं कि पहले पिटाई कर लो. इसके बाद मंत्री महिला का हाथ पकड़कर बारी-बारी से अपने दोनों गालों पर चांटे मारते हैं. क्या है पूरा मामला? बताया जा रहा है कि घटना ग्वालियर की है. गुरुवार, 13 जनवरी को मंत्री हजीरा सब्जी मंडी का हाल जानने पहुंचे थे. लेकिन उन्हें यहां दुकानदारों के विरोध का सामना करना पड़ा. इन लोगों में ज्यादातर सब्जी बेचने वाली महिलाएं थीं. इनकी दुकानें प्रशासन ने हटवा दी हैं जिससे ये नाराज थीं. हजीरा की सब्जी मंडी को इंटक मैदान में शिफ्ट कर दिया गया है. इस क्षेत्र से विधायक और ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न तोमर नई व्यवस्था का हाल जानने विस्थापित दुकानदारों के बीच गए थे. पुरानी सब्जी मंडी में बैठकर अपनी रोटी रोजी चला रही बबीना बाई को भी मंडी से हटा दिया गया है. उनका आरोप है कि पुलिस ने उनके साथ मारपीट भी की. इसे लेकर महिला ने मंत्री के सामने अपनी नाराजगी जताई. वीडियो में क्या है? सामने आए वीडियो में दिख रहा है कि महिला कह रही है कि वह किराया देती है, लेकिन फिर भी उसे जगह नहीं मिली है. महिला मंत्री के सामने हाथ जोड़कर कहती है, 'पुलिस सभी सब्जी वालों को डंडे मार रही है. महाराज ऐसा नहीं होता है. तुमने जहां कही हम तुम्हारी रैली में गए. तुम्हें जितवाया.' इसके बाद मंत्री कहते हैं,
पहले जरा पिटाई तो कर ले. पिटाई कर ले पहले. सुन तो ले. एक ऐसे मार और एक ऐसे मार. (महिला का हाथ पकड़ खुद को थप्पड़ मारते हैं). मैं महाराज नहीं हूं. तेरा बेटा हूं. पहले मुझे ढ़ंग से मार ले, फिर तेरी बात सुनूंगा.
महिला कहती है, 'नहीं हम किसी को नहीं मार रहे. तुमने हमको पिटवाया.' इसके बाद मंत्री प्रद्युम्न सिंह महिला के पैरों में गिर जाते हैं और कहते हैं,
"तुम्हें ऐसी उम्मीद है कि मैं तुमको पिटवाउंगा. अगर तुमको ऐसी उम्मीद है कि मैंने पिटवाया है, तुम मेरी मां के बराबर हो. कल रात को भी तुम्हारे साथ यहां आया था. अब भी आया हूं...नुकसान की भरपाई मैं करूंगा."
इसके बाद महिला कहती है, 'मुझे जगह दिलाई जाए. इसके बाद मंत्री फोन पर किसी से बात करते हैं.' शिवराज सिंह की सरकार में मंत्री प्रद्युम्न सिंह ने यहां दुकानदारों को समझाया कि वह अपने नए ठिकाने पर जाएं. इंटक मैदान में बनाए गए चबूतरों पर दुकानदारों को शिफ्ट किया जाएगा. ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने के लिए हजीरा मंडी खाली करवाकर इंटक मैदान में शिफ्ट किया गया है. सब्जी मंडी को व्यवस्थित किया जा रहा है.