The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

MLA की गाड़ी टोल पर रुकी तो समर्थकों ने बहुत गंदा काम किया, बताइए किस पार्टी के विधायक थे?

इस नुकसान की भरपाई कौन करेगा? विधायक जी पर कार्रवाई होगी?

post-main-image
टोल प्लाजा पर विधायक के समर्थक (फोटो- वीडियो स्क्रीनशॉट)

'मिर्जापुर' नाम की एक वेबसीरीज आई थी. एक्शन से भरपूर. आरोप लगे कि सीरीज में इतनी हिंसा है कि असली वाले मिर्जापुर का नाम बदनाम हो रहा है. मिर्जापुर की सांसद अनुप्रिया पटेल ने कार्रवाई करने की मांग कर दी थी. पटेल ने पीएम मोदी को लिख दिया था कि वेबसीरीज के जरिये इलाके को हिंसक बताकर बदनाम किया जा रहा है. सांसद को छोड़िए. लेकिन मिर्जापुर से एक विधायक के समर्थकों ने सीरीज को सीरियसली ले लिया. और सड़क पर खुलेआम गुंडागर्दी करने लगे.

मिर्जापुर की मझवां से निषाद पार्टी के विधायक हैं डॉ विनोद बिंद. निषाद पार्टी को भाजपा को समर्थन देकर चल रही है. तो हुआ ये कि 4 दिसंबर को विधायक जी वाराणसी के मोहनसराय से रामनगर की तरफ जा रहे थे. लंका थाना क्षेत्र के डाफी टोल प्लाजा के पास उन्हें गाड़ी रोकनी पड़ी. वजह थी कि टोल पर पहले से गाड़ियों की लंबी कतार थी. देरी होने पर विनोद बिंद के समर्थक गाड़ी से बाहर आए. टोल प्लाजा के बैरियर (बूम) को जबरदस्ती हटा दिया और गाड़ियों को पास करवाने लगे.

एक गाड़ी पास हुई, दो गाड़ी पास हुई. 20 गाड़ी पास हुई. फिर करते-करते विधायक के बौखलाए अनुयायियों ने 120 गाड़ियों को पास करा दिया. बिना टोल के.

इसको ऐसी भाषा में लिखा जा सकता है कि एक जनप्रतिनिधि के साथ मौजूद लोगों ने देश की अर्थव्यवस्था को अच्छे-खासे राजस्व का नुकसान करवा दिया. 

आजतक से जुड़े बृजेश कुमार की रिपोर्ट के मुताबिक, जब टोल कर्मियों ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो उन्होंने मारपीट भी की. पूरी घटना टोल प्लाजा पर लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हुई है. जब तक विधायक का काफिला वहां से नहीं निकला, तब तक टोलकर्मियों के साथ बदतमीजी और दंबगई चलती रही.

लंका थाने में शिकायत दी गई

इस तरह बड़ी संख्या में गाड़ियों के निकलने से कइयों के टोल टैक्स नहीं मिले. टोल कर्मचारियों ने विधायक विनोद बिंद और उनके समर्थकों के खिलाफ वाराणसी के लंका थाने में शिकायत दर्ज कराई है. लंका थाने के प्रभारी ने कहा है कि सीसीटीवी फुटेज की जांच करवाई जाएगी.

हिंदुस्तान अखबार की रिपोर्ट के अनुसार टोल प्लाजा के मैनेजर मनीष कुमार ने बताया कि किसी भी VIP या विधायक/सांसद के आने की सूचना पहले दी जाती है. उन्होंने कहा कि विधायक विनोद बिंद के आने की कोई जानकारी नहीं थी. मैनेजर ने आरोप लगाया कि विधायक समर्थकों ने कई गाड़ियों को बिना टोल टैक्स के पार करा दिया.

फैमिली मैन, मिर्जापुर, दहन, गुड वाइफ जैसी OTT सीरीज़ के डायरेक्टर्स का इंटरव्यू