The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

नोएडा: कन्हैया लाल के हत्यारों के समर्थन में 'बहुत अच्छा किया' लिखा था, पुलिस ने धर लिया

आरोपी युसुफ खान की शिकायत उसके गांव में रहने वाले लोगों ने ही की थी.

post-main-image
Udaipur में Kanhaiyalal के हत्यारे Mohammed Gaus और Riyaz Ansari. (फाइल फोटो)

उदयपुर में कन्हैया लाल की नृशंस हत्या (Udaipur Kanhaiya Lal Killing) के संबंध में नोएडा से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. आरोप है कि व्यक्ति ने इस घटना से जुड़े एक वायरल वीडियो को सोशल मीडिया पर ना केवल लाइक किया, बल्कि कमेंट करते हुए हत्यारों का समर्थन भी किया. उसकी शिकायत गांव में रहने वाले एक युवक ने ही की थी. आरोपी का नाम युसुफ खान बताया गया है.

इंडिया टुडे से जुड़े भूपेंदर चौधरी की रिपोर्ट के मुताबिक, उदयपुर की घटना को देखते हुए नोएडा पुलिस को अलर्ट रहने के लिए कहा गया था. इन दिशा निर्देशों के तहत पुलिस की टीम सोशल मीडिया पर भी निगरानी रख रही थी. पुलिस अधिकारियों की तरफ से लगातार अपील की जा रही थी कि भड़काने वाले मैसेज पर ध्यान ना दें और अगर कोई ऐसा कर रहा है, तो इसकी सूचना पुलिस को दें.

गांव वालों ने की शिकायत

रिपोर्ट के मुताबिक, नोएडा जोन के एडीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि थाना एक्सप्रेस-वे पर छपरौली गांव के ग्रामीणों ने एक लिखित रिपोर्ट दी थी. इसमें बताया गया कि छपरौली में रहने वाले युसुफ खान ने उदयपुर के वायरल वीडियो को लाइक किया और कमेंट में हत्यारों का समर्थन करते हुए 'बहुत अच्छा किया भाई' लिखा. गांव के लोगों ने इस कमेंट को देखा और फिर इसकी शिकायत पुलिस को कर दी.

रणविजय सिंह ने आगे बताया कि आरोपी के ऊपर IPC की धारा 505 (2) और 295 (A) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. उन्होंने कहा कि आरोपी को गंदे नाले के पास बने एक ऑटो स्टैंड से गिरफ्तार किया गया है और उसके पास से एक मोबाइल फोन मिला है. 

इससे पहले 28 जून को उदयपुर में कन्हैया लाल की रियाज अंसारी और मोहम्मद गौस ने दुकान में घुसकर हत्या कर दी थी. कन्हैया लाल पेशे से टेलर थे. हत्या करने वालों का कहना था कि उन्होंने पैगंबर पर टिप्पणी करने वालीं नूपुर शर्मा का समर्थन करने पर कन्हैया लाल की हत्या की है. हत्यारों ने इस बर्बर हत्या का वीडियो भी बनाया था.