The Lallantop
Logo
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

10 अप्रैल, 2024: दिनभर की सबसे बड़ी अपडेट्स के लिए यहां क्लिक करें

Lok Sabha Election 2024 Live News Update: आज यानी 10 अप्रैल की सारी बड़ी खबरोंके अपडेट्स इस पेज पर पढ़ें. AAP नेता Sanjay Singh और Punjab के CM Bhagwant Mannकी मुलाकात Delhi के मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal से तिहाड़ जेल में नहीं हो पाएगी.Akhilesh Yadav की Samajwadi Party आज अपना मैनफिस्टो लॉन्च करेगी. RJD नेता BimaBharti ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है.

post-main-image
तस्वीर: PTI
LIVE UPDATES
11:51 PM
अप्रैल 10, 2024

PM मोदी से मिलने आ रहे हैं एलन मस्क

टेक जगत के दिग्गज और अरबपति एलन मस्क भारत आ रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए. उन्होंने खुद X के जरिये ये जानकारी दी है. मस्क ने लिखा कि वो पीएम मोदी से होने वाली मुलाकात को लेकर उत्सुक हैं. X के मालिक की पीएम मोदी से ये मुलाकात इसी महीने के अंत तक हो सकती है.

3:54 PM
अप्रैल 10, 2024

कोर्ट की निगरानी में होगी संदेशखाली मामले की CBI जांच, हाई कोर्ट का आदेश

पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में महिलाओं के यौन उत्पीड़न और जमीन हड़पने के आरोपों की CBI जांच कोर्ट की निगरानी में होगी. कलकत्ता हाई कोर्ट ने 10 अप्रैल को ये आदेश दिया. इसके बाद राज्य की ममता बनर्जी सरकार केंद्रीय एजेंसी को इस मामले की जांच करने से नहीं रोक सकेगी. गौरतलब है कि राज्यों से जुड़े मामलों की CBI जांच के लिए राज्य विशेष की सरकार से अनुमति लेनी होती है. अब कलकत्ता हाई कोर्ट के आदेश के बाद इसकी जरूरत नहीं रह जाएगी. संदेशखाली मामले की जांच के लिए पहुंचे अधिकारियों पर हमले की जांच पहले से CBI के हाथ में है.

2:40 PM
अप्रैल 10, 2024

Lok Sabha Election: शशि थरूर पर मानहानि का मुकदमा

केंद्रीय सूचना प्रौद्योगिकी एवं इलेक्ट्रॉनिक्स राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने कांग्रेस सांसद शशि थरूर को कानूनी नोटिस भेजा है. उन पर हाल ही में एक टीवी चैनल पर भाजपा नेता के खिलाफ ‘अपमानजनक’ बयान देने का आरोप लगा है.

1:41 PM
अप्रैल 10, 2024

भाजपा की नई सूची में 9 उम्मीदवारों का नाम

लोकसभा चुनावन के लिए भाजपा ने उम्मीदवारों की 10वीं सूची जारी कर दी है. इस सूची से 9 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा हुई है. लिस्ट में यूपी के 7 कैंडिडेट्स के साथ चंडीगढ़ और पश्चिम बंगाल से एक-एक उम्मीदवार का नाम शामिल है.

BJP candidates list
9:45 AM
अप्रैल 10, 2024

Lok Sabha Election: अरविंद केजरीवाल पहुंचेगे सुप्रीम कोर्ट

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज सुप्रीम कोर्ट का रुख करेंगे. केजरीवाल दिल्ली हाई कोर्ट के उस आदेश को चुनौती देंगे जिसमें उनकी गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका खारिज कर दी गई थी.

9:42 AM
अप्रैल 10, 2024

Lok Sabha Election: अखिलेश यादव जारी करेंगे सपा का मैनफिस्टो

अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी की ओर से आज मैनफिस्टो या विजन डॉक्यूमेंट लॉन्च किया जाएगा. घोषणापत्र को लोगों से मिले फीडबैक के आधार पर विशेषज्ञों की एक टीम ने तैयार किया है. दोपहर 12 बजे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए इसे लॉन्च किया जाएगा.

8:51 AM
अप्रैल 10, 2024

Lok Sabha Election 2024: CM केजरीवाल से मुलाकात नहीं कर सकेंगे AAP नेता

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और AAP नेता संजय सिंह की मुलाकात आज दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल से नहीं हो पाएगी. इंडिया टुडे इनपुट्स के मुताबिक, तिहाड़ जेल ने उन्हें आज मुलाकात की इजाजत नहीं दी है. तिहाड़ जेल प्रशासन को मुलाकात के लिए एक चिट्ठी लिखी गई है. तिहाड़ जेल के DG आज उस चिट्ठी का रिप्लाई करेंगे. इस रिप्लाई में मुलाकात की तारीख बताई जाएगी. उन तारीखों पर अगर चाहें तो संजय सिंह और भगवंत मान मिल सकते हैं.

8:41 AM
अप्रैल 10, 2024

Lok Sabha Election: RJD नेता बीमा भारती का इस्तीफा

RJD नेता बीमा भारती ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिया है. JDU छोड़ने के बाद RJD ने उन्हें पूर्णिया से लोकसभा चुनाव के लिए टिकट दिया है. इसी सीट से पप्पू यादव भी चुनाव लड़ रहे हैं. 

बीमा भारती रुपौली विधानसभा सीट से विधायक थीं. चुनाव आयोग ने जानकारी दी है कि इस सीट पर उपचुनाव कराया जाएगा.