The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

बाराबंकी में वकीलों ने जज को पीटा, कहा- 'आज हड़ताल है, तुम्हें बड़ा काम करना है'

50 वकील कार्यालय में घुसे और पीट दिया.

post-main-image
जज संदीप जैन ने वकीलों के खिलाफ शिकायत की है.

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी ज़िले में कुछ वकीलों ने एक जज की पिटाई कर दी. 8 नवंबर के दिन जब जज संदीप जैन अपने कार्यालय में काम कर रहे थे, तब कुछ वकील वहां पहुंचे. संदीप को काम करने से रोकने की कोशिश की. फिर जब वो रुके नहीं, तब उनकी पिटाई कर दी. संदीप ने वकीलों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दे दी है.


क्या है पूरा मामला?

2 नवंबर के दिन दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में वकीलों और पुलिस के बीच झड़प हुई थी. गाड़ियां जला दी गई थीं, मारपीट भी हुई थी. उसके बाद से ही वकीलों और पुलिस के बीच तनाव का माहौल बना हुआ है. दोनों ही पक्ष एक-दूसरे का विरोध कर रहे हैं. इस विरोध की आग अब उत्तर प्रदेश में भी लग गई है. वहां बाराबंकी ज़िले में वकील हड़ताल पर हैं. तीस हजारी कोर्ट की घटना का विरोध करते हुए वकील 7 नवंबर से हड़ताल कर रहे हैं.

8 नवंबर के दिन भी वकील हड़ताल पर थे. वो काम नहीं कर रहे थे. वहीं संदीप जैन, जो मोटर दुर्घटना दावा अधिकरण के पीठासीन अधिकारी हैं, अपने कार्यालय में थे. जरूरी आदेश टाइप कर रहे थे. उनके आशुलिपिक और गनर भी उनके साथ थे. करीब 12.30 बजे करीब 50 वकील उनके कार्यालय में घुसे और उनसे काम बंद करने को कहने लगे.

संदीप जैन की FIR के मुताबिक, वकीलों ने कहा, 'आज हड़ताल है. तुम बहुत काम करते हो. देखें काम कैसे करोगे.'


Fir 1
FIR की कॉपी.

उसके बाद वकीलों ने जज संदीप की कॉलर पकड़ी और उन्हें मारने लगे. जान से मारने की धमकी भी दी. उन्हें पकड़कर कार्यालय से बाहर ले जाने लगे. गनर को भी मारा. जज की सुरक्षा में मौजूद कर्मी ने जब फोटो खींचने की कोशिश की, तो उसका फोन छीन लिया. उसे भी मारा. भगदड़ मच गई. वकीलों ने अपना काम कर रहे सभी कर्मचारियों को जान से मारने की धमकी दी.

जज संदीप जैन का कहना है कि उन्होंने और उनके साथियों ने किसी तरह खुद को बचाया. उनका कहना है कि वकीलों के सामने आने पर वो उनकी पहचान कर लेंगे. वहीं इस मामले में पुलिस ने शिकायत दर्ज कर ली है. कार्यवाई की जा रही है.

दिल्ली में पुलिस और वकीलों के बीच की लड़ाई अब उत्तर प्रदेश तक पहुंच गई है. 2 नवंबर के दिन दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में पुलिस और वकीलों के बीच झड़प हुई थी. हुई घटना का विरोध बाराबंकी में भी चल रहा है. यहां वकील 7 नवंबर से हड़ताल पर हैं.



वीडियो देखें: