The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

कौन हैं अरबाज़ मर्चेंट और मुनमुन धमेचा, जो आर्यन खान के साथ गिरफ्तार हुए?

अरबाज़ के कई सारे सेलेब्रिटी दोस्त हैं.

post-main-image
मुनमुन धमेचा. आर्यन खान और अरबाज़ मर्चेंट.
आर्यन खान को ड्रग्स केस में 3 अक्टूबर को गिरफ्तार कर लिया गया. उनके साथ दो और लोग थे. अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा. इन सभी को 2 अक्टूबर को एक क्रूज़ से हिरासत में लिया गया था. क्रूज़ से कुल 8 लोगों को हिरासत में लिया गया था. जिनमें से आर्यन, अरबाज़ और मुनमुन गिरफ्तार हुए. इनके ऊपर नारकोटिक्स ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट, 1985 की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.
इन धाराओं में ड्रग्स के सेवन के साथ-साथ उसकी खरीद-फरोख्त की धाराएं भी शामिल हैं. इंडिया टुडे से जुड़े साहिल जोशी की रिपोर्ट के मुताबिक, NCB ने आर्यन के खिलाफ NDPS एक्ट की धारा 8(c), 20(b), 27 और 35 के तहत मामला दर्ज किया है. NCB से जुड़े एक अधिकारी विश्व विजय सिंह ने बताया कि आर्यन खान के पास से 13 ग्राम कोकीन, पांच ग्राम MDMA और 21 ग्रम चरस मिली है. साथ ही साथ 1.33 लाख रुपये नकद मिले हैं.
इस ड्रग्स रेड में पकड़े गए सभी लोगों में से आर्यन खान पर सभी का फोकस है. क्यूंकि आर्यन मेगास्टार शाहरुख़ खान के बेटे हैं. आर्यन 23 साल के हैं. आर्यन ने यूनिवर्सिटी ऑफ़ सदर्न कैलिफ़ोर्निया से पढ़ाई की है. 2019 में आई 'द लायन किंग' में आर्यन ने मेन करैक्टर 'सिंबा' की आवाज़ हिंदी में डब की थी. आर्यन से सभी परिचित हैं, लेकिन उनके साथ गिरफ्तार हुए अरबाज़ मर्चेंट और मुनमुन धमेचा कौन हैं, ये ज्यादा लोग नहीं जानते.
अरबाज़ मर्चेंट. पेशे से एक्टर हैं. आर्यन खान और उनकी बहन सुहाना खान के करीबी दोस्तों में अरबाज़ गिने जाते हैं. अरबाज़ की कई तस्वीरें इस वक़्त सोशल मीडिया पर चक्कर काट रही हैं. जिसमें वो चंकी पांडे की बेटी अनन्या पांडे के साथ दिखाई दे रहे हैं. इनके अलावा भी बॉलीवुड के कई बड़े स्टार्स के बच्चे अरबाज़ को फॉलो करते हैं. जिसमें इरफ़ान के बेटे बाबिल, पूजा बेदी की बेटी आल्या भी शामिल हैं. उनके साथ गिरफ्तार हुईं मुनमुन धमेचा एक फैशन मॉडल हैं. मुनमुन मध्य प्रदेश के सागर जिले से हैं. मुनमुन ने अपना स्कूल सागर से ही कंप्लीट किया था. उसके बाद मुनमुन कुछ साल भोपाल में रहीं. 6 साल पहले मुनमुन अपने भाई के साथ दिल्ली में शिफ्ट हो गई थीं. मुनमुन का प्रिंस धमेचा नाम का एक भाई भी है, जो दिल्ली में ही काम करता है. पिछले साल मुनमुन की माताजी और पिताजी का देहांत हो गया था. मुनमुन इस वक़्त 39 साल की हैं.  


इनके अलावा क्रूज़ से दिल्ली के रहने वाले मोहक जैसवाल, नुपुर सारिका, गोमित चोपड़ा को भी पुलिस ने हिरासत में लिया था. मोहक और नुपुर दोनों फैशन डिज़ाइनर हैं. वहीँ गोमित एक हेयरस्टाइलिस्ट और मेकअप आर्टिस्ट हैं. # क्या हुआ था? इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, आर्यन खान के नाम से क्रूज़ पर कोई रूम बुक नहीं था. मगर ऑर्गनाइज़र ने आर्यन खान और अरबाज़ मर्चेंट के लिए अलग से कॉम्प्लीमेंट्री रूम रखा था. जैसे ही ये दोनों उस रूम में जाने लगे, अचानक से NCB के अधिकारी दोनों के सामने आए और उन्हें अंदर जाने से रोक दिया. जब दोनों की तलाशी ली गई, तो आर्यन खान के पास तो कुछ भी नही मिला लेकिन अरबाज़ मर्चेंट के जूतों में से चरस बरामद हुई थी.