The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

केजरीवाल बोले, 'सत्येंद्र जैन को अरेस्ट करेगी ED, हम चन्नी जैसे रोएंगे नहीं'

केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाया.

post-main-image
बाएं से दाएं. अरविंद केजरीवाल और सतेंद्र जैन. (फोटो क्रेडिट: आजतक ओर PTI)
आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने एक बार फिर से केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने आशंका जताई है कि प्रवर्तन निदेशालय यानी ED दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार कर सकती है. एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा,
"हमें सूत्रों से पता चला है कि आने वाले कुछ दिनों में पंजाब चुनाव से पहले प्रवर्तन निदेशालय (ED) सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार करने वाली है."
केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि पंजाब चुनाव आने वाले हैं और जब-जब बीजेपी कहीं चुनाव हार रही होती है तो सभी सरकारी एजेंसीज़ का इस्तेमाल विरोधी पार्टियों के खिलाफ करती है.
उन्होंने आगे कहा कहा,
"सत्येंद्र जैन के ऊपर सरकार पहले भी दो बार रेड करवा चुकी है. उन छापों में उन्हें कुछ नहीं मिला. इस बार भी हम स्वागत करते हैं."
चन्नी पर कसा तंज केजरीवाल ने केंद्र पर तंज कसते हुए कहा कि सरकार ED के अलावा भी IT, CBI जैसी एजेंसीज़ का इस्तेमाल करना चाहे तो कर सकती है. उन्होंने कहा कि सत्येंद्र जैन के अलावा किसी और को गिरफ्तार करना चाहें तो वो भी कर सकते हैं, हमने कोई गलत काम नहीं किया है. इसलिए हम किसी से डरते नहीं हैं. इस बीच केजरीवाल ने पंजाब के सीएम चन्नी पर भी तंज कस दिया. केजरीवाल ने कहा,
"अगर सत्येंद्र जैन पर रेड होती है तो हम चन्नी जी की तरह रोएंगे नहीं. हम चन्नी जी की तरह बौखलाएंगे नहीं. चन्नी इसलिए बौखलाए हुए हैं क्योंकि उन्होंने गलत काम किया है."
सत्येंद्र जैन दिल्ली सरकार में मंत्री हैं और आम आदमी पार्टी के बड़े नेता है. सत्येंद्र जैन के पास दिल्ली सरकार में स्वास्थ्य, PWD, बिजली विभाग समेत 8 मंत्रालय हैं.
Satendra Jain 2
सत्येंद्र जैन (PTI).

इस मामले में सत्येंद्र जैन की भी प्रतिक्रया आई है. उन्होंने भी बीजेपी और केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. सत्येंद्र जैन ने कहा,
"मुझ पर दो बार रेड की जा चुकी है. 2017 पंजाब चुनाव से पहले भी मेरे ऊपर रेड की गई थी. और इस बार भी पंजाब चुनाव से ठीक पहले ऐसी बाते सामने आ रही हैं. पहले भी ED को कुछ नहीं मिला और इस बार भी कुछ हासिल नहीं होगा. मैं पंजाब में चुनाव प्रचार कर रहा हूं और हम पंजाब में चुनाव जरूर जीतेंगे."
इधर दिल्ली बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष और उत्तर-पूर्वी दिल्ली सीट से सांसद मनोज तिवारी ने केजरीवाल पर पलटवार किया है. मनोज तिवारी ने कहा कि चुनाव से पहले इस तरह की बातें करना ये जाहिर करता है कि केजरीवाल घबराए हुए हैं. ये दर्शाता है कि इन लूट के गुनाहों में केजरीवाल खुद भी शामिल है. जांच एजेंसियों को बिना किसी दबाव में आए काम करना चाहिए.