The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

"चाकू तेज रखो, दुश्मनों के सिर अच्छे से कटेंगे"- प्रज्ञा ठाकुर ने बयान दिया था, FIR हो गई

BJP सांसद ने कर्नाटक में ये बयान दिया था.

post-main-image
प्रज्ञा ठाकुर. (फोटो: सोशल मीडिया)

बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर (Pragya Thaukr) के खिलाफ FIR दर्ज की गई है. कर्नाटक के शिवमोगा में उन्होंने एक भड़काऊ भाषण दिया है. इसी को लेकर कार्रवाई हुई है. शिवमोगा के SP ने FIR की पुष्टि की है.

इससे पहले प्रज्ञा ठाकुर ने कर्नाटक में एक रैली में कहा था,

'लव जिहाद करने वालों को लव जिहाद जैसा उत्तर दो. अपनी लड़कियों को सुरक्षित रखो. अपनी लड़कियों को संस्कारित करो. अपने घर में हथियार रखो. कुछ नहीं तो सब्जी काटने वाला चाकू जरा तेज रखो. स्पष्ट बोल रही हूं. स्पष्ट बोल रही हूं कि हमारे घरों में भी सब्जी काटने के लिए हथियार तेज होने चाहिए. उन्होंने चाकू से हमारे हर्षा को गोदा था...तो हम भी सब्जी काटने वाले चाकुओं को जरा तेज रख लें, पता नहीं कब कैसा मौका आए. जब हमारी सब्जी अच्छे से कटेगी तो निश्चित रूप से दुश्मनों के मुंह और सिर भी अच्छे से कटेंगे.'

इसी बयान के बाद शिवमोगा पुलिस ने प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ FIR दर्ज की गई है. प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ शिवमोगा जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ने शिकायत की थी. प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता साकेत गोखले ने भी शिकायत की थी. जिस बयान को लेकर प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ FIR हुई है, वो हिंदू जागरण वेदिके नाम के संगठन के मंच से 25 दिसंबर को दिया गया था.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ IPC की धाराओं 153 (A), 153 (B), 268, 295 (A), 504 और 508 के तहत FIR दर्ज की गई है. प्रज्ञा ठाकुर के इस बयान की विपक्षी पार्टियों के नेताओं ने निंदा की थी. प्रज्ञा ठाकुर मध्य प्रदेश के भोपाल से सांसद हैं. वो पहले भी विवादित बयान देती रही हैं. प्रज्ञा ठाकुर ने महात्मा गांधी की हत्या करने वाले नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताया था.

वीडियो: नोएडा में लिफ्ट से खींचकर हाउस हेल्प को पीटते वायरल वीडियो की पूरी कहानी