The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

क्या सपा वालों ने अपनी ही गाड़ी पर मोदी का पोस्टर लगाकर उसमें तोड़फोड़ की?

सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो पर पुलिस ने क्या कहा, जानिए

post-main-image
वायरल वीडियो का स्क्रीनशॉट
सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. इसमें दिख रहा है कि लाल टोपी पहने कुछ लोग एक कार में तोड़फोड़ कर रहे हैं. यूपी बीजेपी के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने भी ये वीडियो ट्विट किया है. साथ ही लिखा है,
"लाल टोपी वाले चुनाव में तो ‘0’ ला ही रहे थे, अब छापे पड़ने से इनकी मौज-मस्ती कोष का बैलेन्स भी ‘0’ हो गया है. कार्यकर्ता इतना बौखलाए हैं तो कल्पना करिए इनके नेता का क्या हाल हो रहा होगा?"
सामने आए वीडियो में दिख रहा है कि सड़क पर पुतला जल रहा है. उसके पीछे एक कार खड़ी है जिस पर पीएम मोदी के पोस्टर लगे हैं. लाल टोपी जिस पर छात्र सभा लिखा है, टोपी पहने कुछ लोग कार पर पत्थर बरसा रहे हैं और कार के शीशे तोड़ देते हैं. योगी-मोदी मुर्दाबाद के नारे लगा रहे हैं. कार पर बीजेपी का झंडा भी लगा है. एक व्यक्ति नारा लगा रहा है उद्धाटन का उद्धाटन, नहीं चलेगा. क्या है मामला? अमर उजाला की खबर के मुताबिक, कानपुर में नौबस्ता के बंबा चौराहे के पास सपा छात्रसभा के राष्ट्रीय सचिव सचिन केसरवानी, मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड के जिला प्रवक्ता सुकांत शर्मा और यूथ ब्रिगेड के नगर सचिव अभिषेक रावत समेत कई अन्य सपाई विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. जब इन लोगों ने एक पुतला दहन किया तो इसी दौरान भाजपा का झंडा लगी एक कार वहां आकर रुकी. उसमें बैठे दो शख्स बाहर निकलकर प्रदर्शन का विरोध करने लगे. इसके बाद कुछ लोग ईंट-पत्थर से कार के शीशे तोड़ डालते हैं. इस मामले को लेकर न्यूज 18 ने लिखा है कि कानपुर के नौबस्ता में समाजवादी पार्टी के एक गिरफ्तार पदाधिकारी ने खुद अपनी ही गाड़ी पर पीएम मोदी का पोस्टर लगाकर जमकर तोड़फोड़ की. पुलिस ने नौबस्ता थाने में कुछ लोगों के खिलाफ अलग-अलग धाराओं में केस दर्ज किया है. वहीं कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है. पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने कहा,
"सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक राजनीतिक पार्टी के कुछ लोग प्रदर्शन के नाम पर अभद्र व्यवहार कर गाड़ी में तोड़फोड़ करते दिख रहे हैं. प्रदर्शन के नाम पर कोई भी व्यक्ति कानून को हाथ में नहीं ले सकता है. तोड़फोड़ करने वालों को चिह्नित कर लिया गया है. मुकदमा दर्ज कर इनकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं."
वहीं, सपा छात्रसभा के राष्ट्रीय सचिव सचिन केसरवानी का कहना है,
"पार्टी के लोग शांति पूर्वक सड़क किनारे विरोध प्रदर्शन कर रहे थे, तभी कार सवार कुछ युवक वहां आए और गाली-गलौज करने लगे. इसके बाद उनकी गाड़ी के साथ तोड़फोड़ हो गई."
मंगलवार, 28 दिसंबर को पीएम मोदी कानपुर में थे. उन्होंने कानपुर मेट्रो का उद्घाटन किया. मोदी ने मेट्रो से यात्रा भी की. इसके अलावा पीएम ने बीना-पनकी मल्टीप्रोडक्ट पाइपलाइन परियोजना का लोकार्पण किया. पीएम ने यहां एक रैली को भी संबोधित किया. वहीं पुलिस ने इस मामले में 5 लोगों को गिरफ्तार किया है. इस बीच खबर है कि समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर सचिन केसरवानी, अंकुर पटेल,अंकेश यादव, सुकान्त शर्मा और सुशील राजपूत को इस घटना में कथित तौर पर संलिप्त पाए जाने पर समाजवादी पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है.