The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

मौसी की मौत की बात कह स्कूल बंद कर दिया, फिर कमरों से निकला करोड़ों का गुटखा!

आरोपी स्कूल संचालक फरार हो गया है.

post-main-image
स्कूल में मिला करोड़ों का गुटखा. (फोटो: सोशल मीडिया)

कानपुर देहात (Kanpur Dehat) के एक स्कूल में करोड़ों रुपये का गुटखा बरामद हुआ है. जिस स्कूल में गुटखा बरामद हुआ, उसे कक्षा पांच तक मान्यता प्राप्त है. इस खबर के सामने आने के बाद स्कूल संचालक फरार हो गया. स्कूल से बच्चों को वापस लौटा दिया गया. पुलिस को शक है कि ये गुटका टैक्स चोरी करके लाया गया था. पुलिस का कहना है कि गुटखा एक जानी-पहचानी कंपनी का है.

क्या कह कर वापस कर दिया ?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कानपुर देहात के गजनेर के नहोली गांव के गुरुकुल पब्लिक स्कूल में दो फरवरी की सुबह जब बच्चे पढ़ने पहुंचे, तो स्कूल के संचालक धीरेंद्र सिंह ने उन्हें लौटा दिया. साथ ही उन्हें पांच दिन की छुट्टी भी दे दी .वजह बताई कि उनकी मौसी का निधन हो गया है. धीरेंद्र ने ये मैसेज स्कूल के व्हाट्सएप ग्रुप पर भी डाल दिया, जिसके बाद स्कूल के टीचर भी स्कूल नहीं गए. 

इधर, कुछ देर बाद पुलिस नायाब तहसीलदार और GST टीम के साथ स्कूल पहुंची. टीम को स्कूल में कई बोरी गुटखा मिला. GST टीम ने बताया कि गुटखा करीब डेढ़ करोड़ रुपये कीमत का है. गजनेर थाना प्रभारी निरीक्षक सुरजीत कुमार ने बताया है कि कई एंगल से मामले की जांच की जा रही है. उन्होंने आगे बताया कि GST टीम की जांच होने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. 

रिपोर्ट्स के अनुसार, स्कूल में करोड़ो का गुटखा मिलने की खबर जैसे ही गांव वालों को लगी, तो स्कूल के पास भीड़ इकट्ठा होने लगी. इस बीच स्कूल का संचालक वहां से फरार हो गया. इधर, पुलिस जब उसके घर पहुंची तो वहां ताला पड़ा था. आरोपी का नाम धीरेंद्र सिंह है. गांववालों ने बताया कि धीरेंद्र के खिलाफ पहले भी भ्रष्टाचार की रिपोर्ट दर्ज हो चुकी है.

वीडियो: कानपुर में हिमालयन उल्लू आया, देखने वालों की लगी भीड़, कुछ दिन पहले गिद्ध दिखा था