The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

US: पुलिस अधिकारियों को मारी टक्कर, गोली लगने से भारतीय मूल के शख्स की मौत

आरोप है कि San Antonio Police जब Sachin Sahoo को अरेस्ट करने गई तो उसने अपनी गाड़ी से दो अधिकारियों को टक्कर मार दी. तभी एक अधिकारी ने सचिन पर गोली चलाई.

post-main-image
सैन एंटोनियो पुलिस (फोटो- AP)

अमेरिका में भारतीय मूल के शख्स की एक पुलिस अधिकारी की गोली से मौत हो गई (Indian Origin Man shot dead US Police). मृतक की पहचान 42 साल के सचिन साहू के तौर पर हुई है. सचिन साहू मूल रूप से उत्तर प्रदेश के रहने वाला था. सैन एंटोनियो पुलिस सचिन को मारपीट से जुड़े एक मामले में पकड़ने गई थी. आरोप है कि इस दौरान सचिन ने अपनी गाड़ी से दो अधिकारियों को टक्कर मार दी थी. गोली लगने के तुरंत बाद मौक पर ही सचिन की मौत हो गई.

PTI की रिपोर्ट के मुताबिक, 21 अप्रैल की शाम को सैन एंटोनियो पुलिस को जानकारी मिली कि चेविओट हाइट्स में घातक हथियार के साथ गंभीर हमला किया गया है. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर देखा कि 51 साल की महिला को जानबूझकर गाड़ी से टक्कर मारी गई थी. वो गाड़ी कथित तौर पर सचिन साहू ही चला रहा था. घटना के बाद वो मौके से फरार हो गया.

घायल महिला को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया. इसके बाद पुलिस ने आरोपी सचिन के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी किया. उसी शाम सचिन के पड़ोसियों ने पुलिस को जानकारी दी कि वो वापस लौट आया है. मौके पर पुलिस अधिकारी पहुंचे और सचिन से संपर्क करने की कोशिश की. आरोप है कि इस दौरान सचिन ने अपनी गाड़ी से दो अधिकारियों को टक्कर मार दी. तभी एक अधिकारी ने सचिन पर गोली चलाई और मौके पर ही उसकी मौत हो गई.

घायल हुए दो अधिकारियों में से एक को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल ले जाया गया जबकि दूसरे का घटनास्थल पर ही इलाज किया गया.

ये भी पढ़ें- कनाडा की 'मोस्ट वॉन्टेड' लिस्ट में भारतीय शख्स का नाम! 30 लाख रुपये का इनाम भी रखा गया है 

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सचिन ने जिस महिला को अपनी गाड़ी से कुचला वो उसकी रूममेट थी. इसके अलावा सचिन की पूर्व पत्नी लिआ गोल्डस्टीन ने मीडिया को बताया है कि उसे बाइपोलर डिसऑर्डर है और वो पिछले दस सालों से मेंटल हेल्थ से जुड़ी दिक्कतों से जूझ रहा है. हालांकि, सचिन के परिवार ने इस बात को खारिज कर दिया है.

वीडियो: दुनियादारी: अमेरिका में भारतीय छात्रों की संदेहास्पद मौतों का सच क्या है