The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

हरियाणा: मोक्ष के लिए पत्नी और 3 बच्चों को बेहोश कर कुदाल से मार डाला!

परिवार की हत्या के बाद रमेश ने खुदकुशी कर ली.

post-main-image
बाएं से दाएं. Haryana के Hisar में शख्स के घर के बाहर इकट्ठा भीड़ और घटनाक्रम के बारे में मीडिया से बात करते पुलिस अधिकारी. (फोटो: इंडिया टुडे)
हरियाणा के हिसार जिले में हत्या का एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक व्यक्ति ने पहले अपनी पत्नी और बच्चों की हत्या की और फिर खुद आत्महत्या कर ली. पुलिस को मृतक के पास से एक डायरी मिली है, जिसमें उसने इस दुनिया को ना रहने लायक बताया है. आरोप है कि उसने मोक्ष पाने के लिए परिवार समेत अपनी भी जान ले ली. क्या है मामला? इंडिया टुडे से जुड़े प्रवीन कुमार की रिपोर्ट के अनुसार, पूरा घटनाक्रम हिसार जिले के नगथला गांव का है. यहां रहने वाला रमेश पेंटर का काम करता था. वो लोगों के घरों से सांप-बिच्छू पकड़ उन्हें जंगल में छोड़ने का भी काम करता था. रिपोर्ट के मुताबिक, रमेश काफी धार्मिक व्यक्ति था. उसे पर्यावरण से भी काफी लगाव था.
पुलिस की जांच के हवाले से बताया गया है कि रमेश मोक्ष प्राप्त करना चाहता था. इसलिए उसने पत्नी और तीनों बच्चों की पहले हत्या की और फिर खुदकुशी कर ली. उसका शव घर के बाहर सड़क पर मिला. वहीं पत्नी और तीनों बच्चे घर के अंदर मृत मिले. उनके शव खून से लथपथ थे.
जब गांववालों को इस पूरे घटनाक्रम के बारे में पता चला तो वे रमेश के घर के बाहर इकट्ठा हो गए. घर के अंदर शव देखकर उन्होंने तुरंत ही पुलिस को मौके पर बुला लिया. अब तक की जांच में पुलिस को पता चला कि पत्नी और तीनों बच्चों के सिर पर कुदाल से वार किया गया है. पुलिस के मुताबिक, रमेश की पत्नी सुनीता 35 साल की थी. वहीं तीन बच्चों में दो बेटियां 13-13 साल की और एक बेटा 10 साल का था. पुलिस को मिली डायरी पुलिस को रमेश के पास से एक डायरी मिली. इसमें उसने लिखा था कि इस दुनिया में राक्षसी प्रवृत्ति के लोग रहते हैं और इसलिए वो यहां नहीं रहना चाहता. उसने डायरी में ये भी लिखा कि उसे डर है कि उसके जाने के बाद उसकी पत्नी और बच्चों का क्या होगा. ऐसे में उसने उन्हें भी मारने की योजना बना ली.
रमेश ने अपनी डायरी में आगे लिखा कि उसने रात में खीर बनाई और उसमें एक नशीला पदार्थ डाल दिया. ये खीर उसने अपनी पत्नी और बच्चों को खिला दी. फिर जब वो लगभग बेहोश हो गए तो उनके सिर पर कुदाल से वार कर हत्या कर दी. फिर उसने आत्महत्या कर ली.
पुलिस के मुताबिक शख्स पेंटर के तौर पर काम करता था. (फोटो: इंडिया टुडे)
पुलिस के मुताबिक शख्स पेंटर के तौर पर काम करता था. (फोटो: इंडिया टुडे)

हिसार के DIG बलवान सिंह राणा ने बताया कि रमेश की अग्रोहा में दुकान है, जहां वो बतौर पेंटर काम करता है. उन्होंने बताया कि सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. रिपोर्ट आने के बाद ही कोई ठोस जानकारी मिल सकेगी. DIG ने इन मौतों पर अफसोस जताते हुए कहा कि ऐसे लोगों पर नजर रखने की जरूरत है, ताकि समय रहते उनकी काउंसलिंग की जा सके.