The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

गांजा, फोन, हथियार... आधी रात अतीक अहमद की जेल पहुंची पुलिस, तलाशी में क्या-क्या मिला?

साबरमती जेल में बंद है अतीक अहमद.

post-main-image
साबरमती जेल में बंद है अतीक अहमद (Twitter)

अतीक अहमद की साबरमती जेल में बंद है. 24 मार्च की रात अतीक की हाई सिक्योरिटी जोन वाली सेल में अहमदाबाद पुलिस ने छापा मारा. पुलिस के मुताबिक साबरमती जेल से 100 ग्राम गांजा बरामद किया गया है. वहीं बाकी जेलों से 16 मोबाईल फोन, 10 इलेक्ट्रॉनिक आइटम, 39 घातक हथियार और 519 धूम्रपान की वस्तुएं बरामद की गई है.

न्यूज एजेंसी PTI की रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने गुजरात की 17 जेलों में 24 मार्च की रात तलाशी अभियान चलाया गया. इस तलाशी अभियान में वडोदरा, अहमदाबाद, सूरत, राजकोट समेत अन्य शहरों की सेंट्रल जेलों के साथ-साथ सब जेल भी शामिल हैं.  इस अभियान में डॉग स्क्वॉड को भी शामिल किया गया है. जबकि इस ऑपरेशन में शामिल पुलिसकर्मी कैमरों से लैस हैं. इस पूरी तलाशी का लाइव टेलिकास्ट गांधीनगर में राज्य पुलिस नियंत्रण केंद्र में किया जा रहा है. जहां राज्य के गृह मंत्री हर्ष सांघवी, डीजीपी विकास सहाय और अन्य वरिष्ठ अधिकारी इस कार्रवाई की मॉनिटरिंग कर रहे हैं.

राज्य के पुलिस महानिदेशक (DGP) विकास सहाय के मुताबिक इस छापेमारी का उद्देश्य जेलों से किसी प्रकार की गैर-कानूनी गतिविधि को अंजाम दिए जाने के बारे में पता लगाना है. उन्होंने कहा,

'इस छापेमारी का मकसद जेलों से किसी प्रकार की गैर-कानूनी गतिविधि को अंजाम दिए जाने के बारे में पता लगाना और उसे रोकना है. साथ ही जेल के कैदियों को नियम के मुताबिक ठीक सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं या नहीं, ये भी पता लगाना है. इस सघन तलाशी अभियान में डॉग स्क्वॉड को भी लगाया गया.'

यह जांच ऐसे वक्त में की जा रही है जब पूरे देश में उमेश पाल की हत्या का मुद्दा काफी गर्माया हुआ है. और इसी केस में अतीक अहमद पूरे परिवार सहित को आरोपी बनाया गया है.

#24 फरवरी को हुई उमेश पाल की हत्या

बता दें कि 24 फरवरी को प्रयागराज में उमेश पाल और उनके सरकारी गनर की हत्या हो गई थी. राजू पाल मर्डर केस में उमेश पाल मुख्य गवाह थे. साल 2005 में प्रयागराज में तत्कालीन BSP विधायक राजू पाल की हत्या कर दी गई थी. हत्या का आरोप अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ पर लगा था. वहीं उमेश पाल हत्याकांड मामले में अतीक अहमद (Atiq Ahmed) के पूरे परिवार को नामजद किया गया. 

वीडियो: डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य ने अतीक अहमद और अखिलेश यादव पर क्या कहा?