The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

मुजफ्फरनगर: मंदिर के पास मांस फेंकने के मामले में गिरफ्तार चार लोग कौन हैं?

आरोपियों में एक महिला भी है.

post-main-image
मुजफ्फरनगर में मंदिर में मांस फेंकने के आरोप में पुलिस ने दो पुरुष और दो महिला आरोपियों को गिरफ्तार किया है. (फोटो- The Lallantop के लिए रिपोर्टर संदीप सैनी)
मुजफ्फरनगर के जौला गांव में एक मंदिर के पास मांस के टुकड़े फेंकने के आरोप में 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. आरोपियों में एक महिला भी शामिल है. स्थानीय युवक राकेश, उसकी पत्नी कुसुम, भाई राजेश और उसकी पत्नी अनारकली को इस मामले में गिरफ्तार किया गया है. शहर की बुढ़ाना पुलिस ने ये कार्रवाई की. यहां के SHO संजीव कुमार ने बताया कि इन लोगों पर IPC की धारा 295 के तहत केस दर्ज किया गया है. धार्मिक स्थल का अपमान करने, कोई आपत्तिनजक काम करने पर ये धारा लगती है. क्या है पूरा मामला? 6 सितंबर सोमवार को जौला गांव में काफी तनाव की स्थिति बन गई थी. लोग, ख़ासकर हिंदू समुदाय के लोग भड़के हुए थे क्योंकि यहां एक मंदिर के पास मांस के कुछ टुकड़े पड़े मिले थे. घटना की जानकारी मिलते ही मंदिर के बाहर भारी संख्या में लोग जमा हो गए. धार्मिक आस्था का मामला था तो बवाल होने लगा. पहले-पहल लोगों का शक गया कि ये किसी दूसरे समुदाय के व्यक्ति की हरकत हो सकती है. पुलिस ने उस वक्त किसी तरह समझाकर लोगों को वहां से हटाया लेकिन गांव में तनाव लगातार बना हुआ था. इंडिया टुडे के रिपोर्टर संदीप सैनी से मिली जानकारी के मुताबिक, मंदिर के बाहर मांस के टुकड़े रखने वालों को खोजने के लिए 3 लोगों की टीम बनाई गई. सब इंस्पेक्टर अनिल कुमार, हेड कॉन्स्टेबल विकास कुमार और कॉन्स्टेबल इरफान. अगले दिन यानी 7 तारीख़ की दोपहर तक मामले में 4 आरोपियों की पहचान हो गई, जो कि एक ही परिवार के हैं. आरोपियों की पहचान और गिरफ्तारी के बाद गांव में स्थिति सामान्य हुई. इस मामले में मुजफ्फरनगर पुलिस ने ट्वीट करते हुए जानकारी दी कि –
“थाना बुढाना पुलिस द्वारा 2 अभियुक्त और 2 अभियुक्ताओं के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया तथा सभी को गिरफ्तार कर लिया गया है. अन्य विधिक कार्यवाही की जा रही है.”
चारों आरोपियों को गिरफ्तार करके इनका चालान कर दिया गया है. हालांकि अभी ये नहीं पता चला है कि आखिर इन्होंने मंदिर के पास मांस फेंका या रखा क्यों था.