The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

लुधियाना कोर्ट में धमाका, एक की मौत, 5 घायल

जांच के लिए NIA और NSG को भेजा गया

post-main-image
धमाके के बाद Ludhiyana Court के बाहर इकट्ठा हुए लोग.
लुधियाना की एक अदालत में बम ब्लास्ट होने की खबर है. इस ब्लास्ट में एक व्यक्ति की मौत हो गई है और पांच लोग घायल हुए हैं. इंडिया टुडे से जुड़ी कमलजीत कौर संधू की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने बताया कि यह धमाका 23 दिसंबर की दोपहर करीब साढ़े 12 बजे कोर्ट के दूसरे फ्लोर पर बने वाशरूम में हुआ. रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने इलाके को सुरक्षित कर लिया है और मौके पर फायर-बिग्रेड की गाड़ियों को बुला लिया गया है. इस पूरे घटनाक्रम का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें कोर्ट की छह मंजिला इमारत से आग की लपटें और धुआं उठता हुआ दिखाई दे रहा है. दूसरी तरफ, वाशरूम की दीवारों को भारी नुकसान पहुंचा है और कांच की खिड़कियां भी टूट गई हैं. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, धमाका तब हुआ जब कोर्ट की कार्यवाही चल रही थी. रिपोर्ट के मुताबिक, लुधियान के पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि अभी ब्लास्ट के सोर्स का पता नहीं चला है. लुधियाना पुलिस के मुताबिक, उसके अधिकारियों ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है. इंडिया टुडे के मुताबिक इस मामले में पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का भी बयान भी सामने आ गया है. उन्होंने दोषियों को ना छोड़ने की बात कही है. चन्नी ने कहा,
"लुधियाना में एक धमाका हुआ है. मैंने मीटिंग खत्म कर दी है और तुरंत लुधियाना जा रहा हूं. विधानसभा चुनाव आ रहे हैं, ऐसे में कुछ राष्ट्रविरोधी तत्व इस तरह की हरकतों के पीछे हो सकते हैं. दोषियों को छोड़ा नहीं जाएगा."
चरणजीत सिंह चन्नी ने यह भी कहा कि क्योंकि चुनाव पास में हैं ऐसे में उनकी सरकार इस तरह के घटनाक्रमों को लेकर पूरी तरह से सचेत है. लुधियाना ब्लास्ट पर अन्य नेताओं की भी प्रतिक्रियाएं आने लगी हैं. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने इसे साजिश बताया है. उन्होंने कहा है कि ऐसा वोटों का ध्रुवीकरण करने के लिए किया जा रहा है. पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की भी प्रतिक्रिया आई है. हालांकि, उन्होंने दो लोगों की मौत की बात कही है. अमरिंदर सिंह ने कहा,
"लुधियाना कोर्ट में ब्लास्ट की खबर सुनी. दो लोगों की जान जाने से दुखी हूं. घायलों के जल्द ठीक होने की कामना करता हूं. पंजाब पुलिस को इसकी तह तक जाना चाहिए."
इस बीच खबर है कि नेशनल इनवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) की दो सदस्यीय टीम भी लुधियाना कोर्ट जाने की तैयारी कर रही है. नेशनल बॉम्ब डेटा सेंटर की एक टीम भी तुरंत घटनास्थल के लिए रवाना हो चुकी है. नेशनल सिक्योरिटी गार्ड (NSG) की तरफ से भी मामले की जांच के लिए एक टीम को भेजा गया है.