The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

MCD चुनाव में वोट ना देने वालों से केजरीवाल ने क्या कहा? PM मोदी का आशीर्वाद क्यों मांगा?

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के लोगों ने मिसाल पेश की है.

post-main-image
MCD चुनाव जीतने के बाद दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल. (फोटो: आजतक)

दिल्ली नगर निगम चुनाव (Delhi MCD Election) में आम आदमी पार्टी (AAP) ने जीत हासिल की है. चुनाव जीतने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) लोगों को संबोधित करने आए. उन्होंने कहा कि स्कूल, अस्पताल और बिजली-पानी के मुद्दों पर वोट देकर दिल्ली की जनता ने पूरे देश के लिए एक मिसाल पेश की है. इसके साथ ही CM केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आशीर्वाद भी मांगा. उन्होंने कहा कि दिल्ली को ठीक करने के लिए केंद्र सरकार का सहयोग भी अपेक्षित है.

‘सबका सहयोग चाहिए’

MCD चुनाव जीतने के बाद अरविंद केजरीवाल ने कहा,

मैं BJP का भी सहयोग चाहता हूं. मैं कांग्रेस का भी सहयोग चाहता हूं. सबका सहयोग चाहता हूं. सबके सहयोग से हम दिल्ली को ठीक करेंगे. सब मिलकर दिल्ली को ठीक करेंगे. 250 पार्षद जो चुनकर आए हैं. मैं उनसे निवेदन करता हूं कि अब आप किसी पार्टी के पार्षद नहीं हैं. आप दिल्ली के पार्षद हैं. मिलकर दिल्ली को ठीक करेंगे. हमें दिल्ली को ठीक करने में सबके सहयोग की जरूरत है और खासकर हमें केंद्र सरकार की भी मदद चाहिए. और खासकर प्रधानमंत्री जी से भी दिल्ली को ठीक करने का आशीर्वाद चाहता हूं. 

केजरीवाल ने MCD चुनाव में AAP को वोट देने वालों को धन्यवाद देते हुए कहा,

जिन लोगों ने हमें वोट दिया, उनका बहुत-बहुत शुक्रिया. जिन्होंने वोट नहीं दिया, उनको मैं कहना चाहता हूं कि पहले आपके काम कराएंगे, फिर दूसरों के काम कराएंगे.

'अब दिल्ली नगर-निगम को भी साफ करना है'

CM केजरीवाल ने कहा कि अब दिल्ली नगर निगम में भ्रष्टाचार पर वार किया जाएगा. केजरीवाल बोले,

भ्रष्टाचार भी दूर करना है. अभी तक जो सारा सिस्टम चल रहा था. लूटपाट का, पैसे लेने का ये सब खत्म करना है. जैसे हमने दिल्ली सरकार साफ-सुथरी की है. दिल्ली सरकार के अंदर अब भ्रष्टाचार नहीं होता. ऐसे ही अब नगर निगम को भी अब साफ करना है.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज दिल्ली के लोगों ने सारे देश को मैसेज दिया है कि स्कूल और अस्पताल से भी वोट मिलते हैं. उन्होंने कहा, 

अगर हम स्कूल और अस्पताल नहीं बनवाएंगे, सड़क ठीक नहीं करेंगे, बिजली ठीक नहीं करेंगे, पानी ठीक नहीं करेंगे. गाली-गलौच करते रहेंगे तो देश की तरक्की कैसे होगी? देश की तरक्की तो असल मुद्दों से होगी, जो आम आदमी पार्टी उठा रही है.

आम आदमी पार्टी (AAP) ने 250 वॉर्ड वाली MCD की 134 सीटों पर जीत हासिल की है. वहीं BJP को 104 सीटों पर जीत मिली है. जबकि कांग्रेस सिर्फ 9 सीटें ही जीत पाई है.

वीडियो- MCD चुनाव: 62 साल पुरानी शाहदरा की मशहूर कचौड़ी खाई?