The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

चोर घर में घुसे, चॉकलेट चुरा ले गए, चॉकलेट की कीमत 17 लाख रुपये!

साथ में लेकर आए थे लोडर, जाते हुए सीसीटीवी का रिकार्ड भी ले गए!

post-main-image
बायीं ओर कैडबरी डिस्ट्रिब्यूटर राजेंद्र सिंह सिद्धू (फोटो: एएनआई)

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में एक घर से चॉकलेट की चोरी हो गई है. चॉकलेट चोरी का ये मामला लखनऊ के चिनहट स्थित देवराजी विहार इलाके का है. चोरों ने पैसों और दूसरे सामान पर हाथ साफ नहीं किया बल्कि चॉकलेट चुरा ले गए. हालांकि, चॉकलेट की ये चोरी 17 लाख रुपये की है. चोरों ने घर के गोदाम में रखे कैडबरी की लगभग 17 लाख की चॉकलेट चुराई है.

घर के बाहर लोडर में चॉकलेट लादा और चलते बने

आजतक के सत्यम मिश्रा की रिपोर्ट के मुताबिक, कैडबरी के डीलर राजेंद्र सिंह की गैर मौजूदगी में चोरों ने उनके घर के बाहर लोडर लगाया और उसमें लाखों रुपए की चॉकलेट लादकर फरार हो गए. इतना ही नहीं चोर गोदाम में लगे सीसीटीवी कैमरे के डीवीआर (डिजिटल वीडियो रिकॉर्डर) को भी अपने साथ ले गए, ताकि उनकी पहचान न हो सके. 

व्यापारी ने लखनऊ के चिनहट थाना में एफआईआर दर्ज कराई है और अपील की है कि अगर किसी के पास घटना से जुड़ी कोई जानकारी हो, तो वो मदद करे.

पड़ोसी से फोन पर मिली चोरी की सूचना

कारोबारी राजेंद्र सिंह सिद्धू अपनी पत्नी के साथ लखनऊ के ओमेक्स सिटी में रहते हैं. पहले वह चिनहट में ही रहते थे, लेकिन दो महीने पहले ही वो अपने चिनहट वाले घर को गोदाम बनाकर ओमेक्स सिटी में रहने लगे. उन्होंने बताया कि इस चोरी की सूचना उन्हें फोन पर पड़ोसी से मिली. इसके बाद वे तुरंत अपने चिनहट वाले घर पर पहुंचे और देखा कि घर में बने गोदाम के अंदर रखे चॉकलेट गायब हैं.

इस मामले में बताया जा रहा है कि मेन गेट बंद था. चोरों ने बाउंड्री की दीवार फांदकर गोदाम में एंट्री की और लाखों की चॉकलेट उड़ा ले गए.

मामले की जांच में जुटी पुलिस

वहीं इस मामले में चिनहट के इंस्पेक्टर तेज बहादुर सिंह ने बताया कि आईपीसी की धारा 380 के साथ अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया गया है. इसके साथ ही घर के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को खंगाला जा रहा है. तेज बहादुर सिंह ने बताया कि आसपास रहने वाले पड़ोसियों से भी पूछताछ की जा रही है, जल्द ही चोरों को पकड़ लिया जाएगा और उचित कार्रवाई की जाएगी.

वीडियो- जब एक मुस्लिम परिवार की गाय ‘रुख्सार’ के चोरी होने से मच गया हंगामा