The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

यूपी में गानों से माहौल बनाने में जुटी पार्टियां, सुनिए BJP, सपा, बसपा और कांग्रेस के ये मारक गाने

जानिए यूपी में किस पार्टी का गाना चल रहा है नंबर वन

post-main-image
स्क्रीन शॉट्स: यूट्यूब

देश की सियासत में सबसे अहम माने-जाने वाले राज्य यूपी में चुनावी दंगल शुरू होने वाला है. सभी पार्टियां चुनाव से पहले अपना-अपना माहौल बनाने में लगी हुई हैं. बड़ी-बड़ी रैलियां और लम्बे-लम्बे विज्ञापन तो आप देख ही रहे होंगे. लेकिन, जैसे एक फिल्म से पहले उसका ट्रेलर और गाने लॉन्च कर माहौल बनाया जाता है, ठीक वैसे ही यूपी में सपा, बसपा, भाजपा और कांग्रेस भी जोरदार गाने लॉन्च कर अपना-अपना माहौल बनाने में जुटी हैं.

किसने क्या सॉन्ग बनाया है, कित्ता चला है, आइए सब देख लेते हैं. बात समाजवादी पार्टी (सपा) से शुरू करते हैं. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव समाजवादी विजय रथ यात्रा से यूपी के हर जिले में पहुंच रहे हैं. रथ में एक गाना रिपीट मोड में चलाया जाता है. इसे अल्तमश फरीदी ने गाया है. इसके बोल हैं, 'जनता पुकारती है अखिलेश आइए.' अल्तमश, बॉलीवुड के एक पॉपुलर सिंगर हैं. ड्रीमगर्ल मूवी का 'एक मुलाकात में' गाना अल्तमश ने ही गाया है.

समाजवादी पार्टी के ऑफिशल यूट्यूब अकाउंट से 'जनता पुकारती है' गाने को 14 सितंबर 2021 को अपलोड किया गया था. ख़बर लिखे जाने तक इसे 35,100 लोग देख चुके हैं. बाकी यह सॉन्ग अलग-अलग यूट्यूब अकाउंट्स पर भी लोगों ने पोस्ट किया है. इस सॉन्ग को बिलाल सहारनपुरी ने लिखा है.

पूर्वांचल में सपा वर्कर्स के बीच एक और गाना भी पॉपुलर है. इस भोजपुरी गाने को समर सिंह ने गाया है. इस सॉन्ग को समर सिंह ऑफिशल यूट्यूब पेज से पोस्ट किया गया है और खबर लिखे जाने तक इस पर 19 लाख व्यूज हो चुके थे.

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की ओर से 'सॉन्ग वॉर' का जिम्मा खासतौर पर भोजपुरी अभिनेता और गायक दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ ने संभाल रखा है. यह कोई आधिकारिक जिम्मेदारी नहीं है. 21 सितंबर 2021 को बीजेपी म्यूजिक नाम के यूट्यूब अकाउंट पर 'आएंगे फिर योगी ही' सॉन्ग अपलोड किया गया है.

ख़बर लिखे जाने तक इस पर 14 लाख व्यूज आ चुके थे. एक और जबर दावा करता हुआ गाना है, निरहुआ ने ही गाया है, '22 में योगी जी 27 में भी योगी जी.' इसे 8 नवंबर 2021 को बीजेपी म्यूजिक यूट्यूब अकाउंट पर अपलोड किया गया था. इस पर खबर लिखे जाने तक 23 लाख व्यूज आ चुके थे.

'सॉन्ग वॉर' में कांग्रेस भी कतई पीछे नहीं है. कैम्पेन थीम सॉन्ग है, 'लड़की हूं लड़ सकती हूं.' प्रियंका गांधी वाड्रा के आधिकारिक यूट्यूब अकाउंट से इसे 8 दिसंबर को अपलोड किया गया था. ख़बर लिखे जाने तक इस पर 55 हजार 992 व्यूज आ चुके थे. 'कांग्रेस पार्टी सॉन्ग यूपी' नाम के यूट्यूब पेज से 23 दिसंबर 2021 को एक और सॉन्ग भी अपलोड किया गया है. टाइटल है, 'बहन प्रियंका आएंगी, बीजेपी तो जाएगी.' ख़बर लिखने तक इस पर 77 हजार 884 व्यूज आए थे.

बीएसपी भी मारक गाने के साथ सपा, बीजेपी और कांग्रेस से पीछे नहीं है. भीम म्यूजिक नाम के यूट्यूब अकाउंट पर 23 सितंबर 2021 को एक गाना अपलोड किया गया. बोल हैं, 'यूपी की जनता सुनो आ रही हैं हमारी बहन जी.' इस गाने पर खबर लिखे जाने तक 1 लाख 714 व्यूज हो गए थे.