The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

बिहार: पप्पू यादव को BJP नेता के बाद अब कहां मिली एंबुलेंस जो खड़े-खड़े सड़ रही थीं

जिस नेता ने सांसद निधि से एंबुलेंस खरीदी थी, उन्होंने पप्पू यादव को धन्यवाद क्यों दिया.

post-main-image
पप्पू यादव ने खटारा खड़ीं एंबुलेंस को लेकर ट्वीट किए हैं. (फोटो- PTI, Pappu Yadav Twitter)
पूर्व सांसद और जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष पप्पू यादव ने 8 मई को कुछ तस्वीरें शेयर कीं, जिनमें तमाम एंबुलेंस खड़ी दिख रही हैं. ट्वीट करके दावा किया कि ये एंबुलेंस पूर्व सांसद कीर्ति झा आजाद की सांसद निधि से खरीदी गईं और फिर सड़ने के लिए छोड़ दी गईं. पप्पू यादव ने लिखा –
“यह सब हाईटेक लाइफ सपोर्ट सिस्टम, एक्सरे, जेनेरेटर युक्त एम्बुलेंस हैं. दरभंगा के MP रहे कीर्ति झा आजाद जी के सांसद फंड से खरीदा गया था, हरेक पर लागत 32 लाख थी. इसका रजिस्ट्रेशन भी नहीं हुआ है. बिना उपयोग के वर्षों से सड़ने छोड़ दिया गया है. DMCH दरभंगा के खेल मैदान बेंता ओपी के पास. यहां जिम्मेदारी सरकार की है, जिला प्रशासन की है, तत्कालीन सांसद ने जनहित में इतना बढ़िया एम्बुलेंस खरीदकर सौंप दिया. संचालन प्रशासन को करना था तो उसने सड़ने छोड़ दिया। बाकी अभी के सांसद तो कमाल के हैं ही.”
कीर्ति आजाद ने इस पर जवाब दिया –
“धन्यवाद पप्पू यादव जी, आपने इस विषय को उठाया. जब राज्य सरकार को अनेकों विनती की और असफल रहे, तो केंद्र सरकार से लड़ कर चलने का फंडिंग करवाया. उपयोगिता प्रमाण पत्र के अभाव में कुछ महीने चलने के बाद बंद हो गया. हमने ड्राइवर, डॉक्टर, नर्स इत्यादि सब की व्यवस्था करवा दी थी.”
इससे पहले पप्पू यादव ने 7 मई को ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया था. वीडियो के साथ पप्पू यादव ने ट्वीट में लिखा –
“बीजेपी के पूर्व केंद्रीय मंत्री, राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव प्रताप रूडी जी के अमनौर स्थित कार्यालय परिसर में दर्जनों एंबुलेंस बरामद! सांसद विकास निधि से खरीदी गई एंबुलेंस किसके निर्देश पर यहां छिपाकर रखा गया है, इसकी जांच हो? सारण डीएम, सिविल सर्जन यह बताएं! BJP जवाब दे!”
पप्पू यादव के इन आरोपों पर राजीव प्रताप रूडी ने एक चिट्ठी जारी की थी. चिट्ठी पर 6 मई की तारीख़ थी और ये जिलाधिकारी के नाम लिखी गई थी. चिट्ठी में लिखा था कि - “सांसद पंचायत एंबुलेंस सेवा के तहत 50 से अधिक एंबुलेंस सांसद निधि से खरीदी गई थीं. इनमें से कई एंबुलेंस का चालक के अभाव में संचालन नहीं हो पा रहा है. यह मूलतः कोविड का प्रभाव है.” हालांकि इसके बाद 8 मई की दोपहर तक पप्पू यादव तमाम ड्राइवर्स के साथ सामने आ गए थे और ट्वीट किया था कि ये सब एंबुलेंस चलाने के लिए तैयार हैं.