The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

पहले पिता फिर मां की मौत, कोरोना के डर से कोई नहीं आया, बेटी ने PPE किट पहन किया अंतिम संस्कार

तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

post-main-image
बेटी ने मां के शव को PPE किट पहनकर दफनाया. (फोटो क्रेडिट- श्रावणी मिश्रा @ShravaniMishra4 के ट्विटर हैंडल से)

कोरोना की दूसरी लहर के दौरान भारत की स्थिति चिंताजनक है. कई तस्वीरें, वीडियो और दावे सोशल मीडिया पर वायरल हैं. इसमें कुछ दिल को सुकून देते हैं और कई सिस्टम पर सवाल उठाते हैं. ऐसी ही एक मार्मिक फोटो सोशल मीडिया शेयर हो रही है. कई लोगों ने इसे शेयर किया है.

बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी RJD ने ट्वीट किया,

इस फोटो की पुष्टि के लिए हमने इंडिया टुडे से जुड़े पत्रकार अमरेंद्र से बात की. उन्होंने बताया कि जिले के रानीगंज के बिशनपुर का मामला है. यहां रह रहे बीरेंद्र मेहता (40) और उनकी पत्नी प्रियंका देवी (32) 28 अप्रैल को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. दोनों को इलाज के लिए पूर्णिया ले जाया गया था. पर इलाज के दौरान 3 मई को बीरेंद्र की मौत हो गई. वहीं पर उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया था.

बीरेंद्र की पत्नी का इलाज चल रहा था, लेकिन आर्थिक स्थिति ठीक न होने के कारण 5 मई को प्रियंका देवी अस्पताल से घर आ गईं. 6 मई की रात को उनकी तबीयत अचानक से बिगड़ने लगी. स्थानीय मुखिया सरोज कुमार मेहता की मदद से उनको इलाज के लिए फारबिसगंज के अनुमंडल अस्पताल ले जाया गया. वहां से उन्हें फिर मधेपुरा मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया. वहां ले जाते समय रास्ते में ही प्रियंका की मौत हो गई. फिर रास्ते से ही उनके शव को गांव ले आया गया. अब अंतिम संस्कार होना था. कोरोना संक्रमण की वजह से मौत होने के बाद गांव और समाज के लोग अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हुए. परिवार में तीन बच्चे बचे थे. जिसमें सोनी बड़ी थी. किसी के नहीं आने पर  बड़ी बेटी सोनी ने PPE किट पहनकर अपनी मां के शव को गड्ढे में डालकर उनका अंतिम संस्कार किया. और इसी दौरान की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

रानीगंज अस्पताल के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी संजय कुमार ने बताया की दोनों की मौत कोरोना से हुई है. दोनों को मझुलता गांव में इलाज के लिए कई बार एम्बुलेंस से भेजा गया था. लेकिन ऑक्सीजन लेवल लगातार गिरने से मौत हो गयी.

देश का क्या हाल है?

बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के 4 लाख 1 हजार 228 नए संक्रमित मिले हैं. 3 लाख 19 हजार 469 ठीक हुए हैं. वहीं 4,191 लोगों की मौत हुई है. इस महामारी से एक दिन में जान गंवाने वालों का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है. यह भी चिंता की बात है कि देश में लगातार तीन दिन से 4 लाख से ज्यादा केस आ रहे हैं. इससे पहले 7 मई को 4.14 लाख और 6 मई को 4.13 लाख मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी.