The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

अमृता फडणवीस से एक लड़की मिली, पहचान बढ़ी, बुकीज की बात हुई, फिर 1 करोड़ का ऑफर दे दिया

डिप्टी-सीएम की पत्नी से क्या चाहती थी अनिक्षा?

post-main-image
तस्वीर में अमृता और देवेंद्र फडणवीस. (फेसबुक)

अमृता फडणवीस. बैंकर, ऐक्टर, गायक और सोशल ऐक्टिविस्ट हैं. महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी भी हैं. अमृता ने अनिक्षा नाम की एक परिचित महिला के ख़िलाफ़ FIR दर्ज करवाई है, जो पेशे से डिज़ाइनर हैं. पुलिस ने पिछले महीने अमृता फडणवीस की शिकायत दर्ज की थी जिसकी जानकारी अब सामने आई है. बीती 20 फरवरी को मुंबई के मालाबार हिल पुलिस स्टेशन में दर्ज FIR के मुताबिक़, अनिक्षा 16 महीने से अमृता फडणवीस के संपर्क में थीं और उनके आवास पर आई-गई थीं. आरोप है कि अनिक्षा ने अपने पिता को एक पुलिस केस से निकालने के लिए अमृता फडणवीस को 1 करोड़ रुपये देने का ऑफ़र दिया था.

क्या मामला है?

इंडियन एक्सप्रेस से जुड़े सागर राजपूत की रिपोर्ट के मुताबिक़ अमृता फडणवीस ने अपनी FIR में बताया है कि वो पहली बार अनिक्षा से नवंबर 2021 में मिलीं. आरोपी अनिक्षा ने अमृता को बताया था कि उनकी मां नहीं हैं और घर का बोझ उन्हीं पर है. अमृता के मुताबिक,

"अनिक्षा ने मुझे तो यही बताया था कि वो कपड़े, जूलरी और जूते की डिज़ाइनर थी. उसने मुझसे पब्लिक इवेंट्स में उसके डिज़ाइन किए गए प्रोडक्ट्स पहनने के लिए कहा. इससे उसका प्रमोशन हो जाता. मुझे अनिक्षा से सहानुभूति हुई और मैं मान गई."

रिपोर्ट के मुताबिक़, पहली मुलाक़ात के बाद अनिक्षा या तो डिप्टी सीएम के आवास पर आती-जाती थीं या अमृता फडणवीस जिस भी पब्लिक इवेंट्स में जाती थी, उसमें पहुंच जाती थीं. फिर उन्होंने कुछ ऐसी चीज़ें कीं, जिससे अमृता के मन में शक उठा. जैसे एक बार आरोपी महिला ने अमृता से कहा था कि उसके पिता कुछ बुकीज़ को जानती हैं और वो पुलिस के लिए मुख़बिरी भी कर रहे हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक इस साल 18 और 19 फरवरी को अनिक्षा ने एक अज्ञात फोन नंबर से अमृता को वीडियो क्लिप्स, वॉयस नोट्स और कई मेसेज भेजे. उन्होंने आरोप लगाया है कि आरोपी महिला ने अपने पिता के साथ मिलकर उनको धमकी दी और उनके ख़िलाफ़ साजिश रची. FIR में अनिक्षा और उनके पिता, दोनों ही का नाम आरोपियों में लिखा गया है. पुलिस ने IPC की धारा 120-बी (साजिश) और भ्रष्टाचार रोकथाम ऐक्ट 1988 की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है.

मुंबई पुलिस के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि जांच जारी है, लेकिन अभी तक कोई गिरफ़्तारी नहीं हुई है.

वीडियो: शिवसेना को लेकर भड़के संजय राऊत बोले- नाम और निशान के लिए 2000 करोड़ की डील हुई