The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

"गर्दन पर चाकू लगा, नसें कट गईं" - अमरावती के उमेश कोल्हे की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में क्या पता चला?

उमेश कोल्हे की मौत बायीं ओर गर्दन पर चाकू से वार के कारण हुई

post-main-image
मृतक उमेश कोल्हे की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट (तस्वीर: आजतक)

महाराष्ट्र (Maharashtra) के अमरावती (Amravati) में मारे गए केमिस्ट उमेश कोल्हे (Umesh Kolhe) की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट (Postmortem Report) आ गई है. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक उमेश कोल्हे की मौत बायीं ओर गर्दन पर चाकू से वार के कारण हुई. आजतक के मुनीष पांडे के मुताबिक, कोल्हे के शव की ऑटोप्सी में चाकू के वार से  8 सेमी × 2 सेमी का जख्म पाया गया. यह जख्म उनकी रीढ़ तक था. रिपोर्ट के मुताबिक, उनके रीढ़, दिमाग और गले की नसों को नुकसान पहुंचा था. बता दें कि अमरावती में केमिस्ट उमेश कोल्हे की 21 जून को चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी. 

मामले में अब तक 7 लोगों की गिरफ्तारी

पुलिस इस मामले में सात लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. गिरफ्तार आरोपियों में हत्या के कथित मास्टरमाइंड इरफान खान (32) के साथ मुदस्सर अहमद उर्फ ​​सोनू रजा शेख इब्राहिम (22), शाहरुख पठान उर्फ ​​बादशा हिदायत खान (25), अब्दुल तौफिक उर्फ ​​नानू शेख तस्लीम (24), शोएब खान उर्फ ​​भूर्या साबिर खान (22), अतिब राशिद आदिल राशिद (22) और यूसुफ खान बहादुर खान (44) शामिल हैं. ताजा जानकारी के मुताबिक, उमेश कोल्हे मर्डर केस के इन 7 आरोपियों को एनआईए टीम मुंबई ले गई है.

सूत्रों के मुताबिक यूसुफ खान और उमेश कोल्हे की पहले से जान-पहचान थी. वो दोनों एक व्हाट्सएप ग्रुप के मेंबर थे, जिसमें कोल्हे ने बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के समर्थन में एक पोस्ट शेयर किया था. यूफुस खान ने उमेश की ओर से शेयर किए गए पोस्ट को एक दूसरे ग्रुप में भेज दिया, जिसमें हत्याकांड का मुख्य आरोपी इरफान खान भी जुड़ा था. उमेश कोल्हे की पोस्ट से कथित रूप से नाराज आरोपियों ने उनकी हत्या की साजिश रची. 

मेडिकल स्टोर से लौटते समय हुई थी उमेश की हत्या

आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक, हत्या की वारदात 21 जून की रात 10 से 10.30 बजे के बीच उस वक्त हुई थी, जब उमेश अपनी दुकान बंद करके बाइक से घर लौट रहे थे. इस दौरान उमेश का बेटा संकेत और पत्नी वैष्णवी दूसरी बाइक से उनके साथ जा रहे थे.  

पुलिस के मुताबिक, उमेश जैसे ही महिला कॉलेज के गेट के पास पहुंचे, तो बाइक सवार दो लोगों ने पीछे से आकर उमेश का रास्ता रोक दिया. एक युवक बाइक से उतरा और उमेश की गर्दन पर धारदार हथियार से वार किया और मौके से फरार हो गया. इसके बाद उमेश को अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई थी. 

वीडियो- अमरावती: पुलिस ने इरफान खान को बताया उमेश कोल्हे की हत्या का मुख्य आरोपी, NIA को सौंपी गई जांच