The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

राहुल के बयान पर क्यों बोले ओवैसी- 'देश केवल हिन्दुओं का नहीं है'

राहुल ने कहा- 2014 से देश में हिंदू नहीं हिन्दुत्ववादी का राज है.

post-main-image
हिन्दू और हिन्दुत्ववाले भाषण को लेकर ओवैसी ने राहुल गांधी पर निशाना साधा है.
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार 12 दिसंबर को जयपुर रैली में हिन्दू और हिन्दुत्व के बहाने बीजेपी पर हमला बोला. कहा कि ये देश हिन्दुओं का है, लेकिन 2014 के बाद से देश पर हिन्दुत्ववादियों का कब्जा है. उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि हिन्दुत्ववादियों को हटाकर हिन्दुओं को सत्ता में लाइए. राहुल गांधी के बयान की AIMIM के नेता असदुद्दीन ओवैसी ने आलोचना की है. ओवैसी ने कहा कि भारत केवल हिन्दुओं का नहीं बल्कि हर भारतीय का है. उन्होंने ट्वीट कर राहुल गांधी पर हमला बोला है. उन्होंने लिखा,
राहुल और कांग्रेस ने हिन्दुत्व की जमीन को उपजाऊ बनाया. अब वे बहुसंख्यकवाद की फसल काटने की कोशिश कर रहे हैं. हिन्दुओं को सत्ता में लाना 2021 का सेक्युलर अजेंडा है. वाह! भारत सभी भारतीयों का है, केवल हिन्दुओं का नहीं. भारत सभी धर्मों के लोगों का है और उनका भी जिनका कोई धर्म नहीं है.
राहुल गांधी ने क्या कहा था? जयपुर में ‘महंगाई हटाओ रैली’ में राहुल गांधी ने कहा था,
2 जीवों की एक आत्मा नहीं हो सकती, वैसे ही दो शब्दों का एक मतलब नहीं हो सकता. हर शब्द का अलग मतलब होता है. देश की राजनीति में आज दो शब्दों का अंतर है. इन दो शब्दों के मतलब अलग हैं. एक शब्द हिन्दू और दूसरा हिन्दुत्ववादी. मैं हिन्दू हूं, लेकिन हिन्दुत्ववादी नहीं हूं. महात्मा गांधी- हिन्दू थे, लेकिन गोडसे – हिन्दुत्ववादी.
राहुल गांधी ने हिंदू और हिन्दुत्ववादी के बीच में अंतर बताते हुए कहा,
चाहे कुछ भी हो जाए हिन्दू सत्य को ढूंढता है, मर जाए, कट जाए, हिन्दू सच को ढूंढता है, उसकी राह पूरी जिंदगी भर सच ढूंढने में निकलती है, महात्मा गांधी ने पूरी जिंदगी सच को ढूंढने में निकाली, अंत में हिन्दुत्ववादी ने उनकी छाती में तीन गोलियां दागीं. हिन्दुत्ववादी सत्ता के लिए कुछ भी कर देगा, जला देगा, काट देगा, पीट देगा, उसका रास्ता सत्याग्रह नहीं, सत्ताग्रह है. हिन्दू खड़ा होकर अपने डर का सामना करता है, अपने डर को शिवजी जैसे पी लेता है, हिन्दुत्ववादी अपने डर के सामने झुक जाता हैं. डर से हिन्दुत्ववादी के दिल में नफरत पैदा होती है, आप सब हिन्दू हो, हिन्दुत्ववादी नहीं, इन लोगों को किसी भी हालत में सत्ता चाहिए, महात्मा गांधी ने कहा- मैं सच्चाई चाहता हूं, लेकिन ये लोग कहते है मुझे सत्ता चाहिए, सच्चाई से कुछ लेना नहीं, 2014 से हिंदू नहीं हिंदुत्ववादी का राज है
राहुल गांधी ने कहा कि हिन्दुत्ववादियों को बाहर निकालकर हिन्दुओं का राज लाना है, जो किसी से नहीं डरता है. जयपुर में हुई इस रैली में सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी, और राहुल गांधी के तमाम नेताओं शिरकत की. प्रियंका ने पीएम मोदी पर निशाना साधा. प्रियंका ने कहा कि जो लोग ये कहते हैं कि कांग्रेस ने सत्तर सालों में क्या किया वो ये सत्तर सालों की बात छोड़ें और ये बताएं कि उन्होंने बीते सात सालों में क्या किया? जिन एयरपोर्ट से आपके विमान उड़ते हैं उन्हें कांग्रेस ने बनाया था. ये सरकार सिर्फ़ उद्योगपतियों के लिए काम कर रही है.