The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

'अगर भक्तों में इतना ही दम है, तो मेरी पठान फ्लॉप करके दिखाएं,' जानिए इस बयान का सच

शाहरुख खान की भक्तों को चुनौती बताकर सोशल मीडिया पर दावा वायरल है.

post-main-image
वायरल दावे का स्क्रीनशॉट
दावा

लाल सिंह चड्ढा (Laal Singh Chaddha). आमिर खान की फिल्म जिसमें शाहरुख खान ने कैमियो किया है. रिलीज से पहले सोशल मीडिया पर #BoycottLaalSinghChaddha ट्रेंड देखने को मिला था जो अब तक जारी है. लाल सिंह चड्ढा के बाद अब कुछ सोशल मीडिया यूज़र्स शाहरुख खान की फिल्म 'पठान' के बॉयकॉट की अपील भी कर रहे हैं. फिल्म अगले साल जनवरी में रिलीज़ होगी और लगभग 5 साल बाद शाहरुख की कोई फिल्म बड़े पर्दे पर आएगी. हालांकि इस बीच शाहरुख 'द ज़ोया फैक्टर', ‘रॉकेट्री: द नंबी इफेक्ट' और 'लाल सिंह चड्ढा' जैसी फिल्मों में छोट-छोटी भूमिकाओं में दिख चुके हैं. 
बॉयकॉट मुहिम के बीच शाहरुख से जुड़ा एक दावा जमकर वायरल हो रहा है. दावा है कि शाहरुख खान ने पठान को बॉयकॉट कर दिखाने की चुनौती दी है. 
फेसबुक यूज़र मनीष गुप्ता ने वायरल दावा शेयर कर लिखा, 

चड्ढा के फ्लॉप पर एक इंटरव्यू में शाहरुख बोले- मैं बॉलीवुड का बादशाह हूँ अगर भक्तो में इतना ही दम है तो मेरी पठान फ्लॉप कर के दिखाए!
#BoycottPathanMovie

मनीष गुप्ता के फेसबुक पोस्ट का स्क्रीनशॉट.

फेसबुक से इतर ट्विटर यूज़र्स भी लगातार इसी तरह के दावे ट्वीट कर रहे हैं.

ट्विटर पर वायरल दावे का स्क्रीनशॉट.
पड़ताल 

'दी लल्लनटॉप' ने जब वायरल दावे की पड़ताल की तो सच कुछ और ही निकला. वायरल दावा गलत है. शाहरुख ने इस तरह का कोई बयान नहीं दिया है.

सबसे पहले हमने वायरल बयान को कीवर्ड्स की तरह इस्तेमाल कर इंटरनेट पर खोजा. सर्च से हमें न तो कोई ऐसा इंटरव्यू और न ही ऐसी कोई मीडिया रिपोर्ट मिली, जिसमें शाहरुख ने अपनी फिल्म पठान को बॉयकॉट करवाने की बात कही हो. लाल सिंह चड्ढा और बॉयकॉट ट्रेंड पिछले कुछ दिनों से लगातार सुर्खियों में है और अगर शाहरुख इस तरह का कोई बयान देते तो मीडिया में खबरें जरूर छपतीं लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ.

इसके बाद हमने शाहरुख खान के सोशल मीडिया अकाउंट्स जैसे- ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम को खंगाला. यहां पर भी हमें एक भी ट्वीट या पोस्ट नहीं मिला जिसमें पठान को बॉयकॉट करने की चुनौती दी गई हो. हालांकि 2 मार्च, 2022 को एक ट्विटर यूज़र ने शाहरुख से सवाल पूछा था कि उन्होंने लाल सिंह चड्ढा देखी है या नहीं. इस पर शाहरुख ने जवाब दिया था कि अरे यार, आमिर कहता है कि पहले पठान दिखा!

लाल सिंह चड्ढा की कमाई

बात अगर लाल सिंह चड्ढा के परफॉर्मेंस की करें तो फिल्म अब तक 50 करोड़ की कमाई के नजदीक पहुंच गई है. बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के मुताबिक, फिल्म ने सात दिनों में 49 करोड़ 63 लाख का बिजनेस किया है. आमिर और उनके फैन्स के लिए ये आंकड़े बेहद चौंकाने वाले हैं क्योंकि उनकी पिछली फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान ने पहले दिन ही 50 करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी.

नतीजा 

पठान को बॉयकॉट करने की चुनौती वाले जिस बयान को शाहरुख से जोड़ा जा रहा है, वो बयान शाहरुख खान ने कभी दिया ही नहीं है. शाहरुख के सोशल मीडिया अकाउंट पर हमें इस तरह का कोई बयान नहीं मिला और न ही मीडिया में इस बयान से जुड़ी कोई रिपोर्ट मौजूद है.

पड़ताल की वॉट्सऐप हेल्पलाइन से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें. 

ट्विटर और फेसबुक पर फॉलो करने के लिए ट्विटर लिंक और फेसबुक लिंक पर क्लिक करें.

वीडियो: शाहरुख खान को अमेरिका के एयरपोर्ट पर फिर से रोकने का दावा वायरल