The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

12 साल से अटकी अमिताभ बच्चन की ये फिल्म क्या अब रिलीज़ होगी?

Shoojit Sircar ने साल 2012 में Shoebite बनाई थी. इसमें Amitabh Bachchan लीड रोल में थे. मगर सालों से ये फिल्म बड़े पर्दे पर रिलीज़ होने के लिए तरस रही है.

post-main-image
अमिताभ बच्चन की ये फिल्म कई सालों से अटकी है

Pink, Vicky Donor और Piku जैसी फिल्मों को बनाने वाले Shoojit Sircar की एक फिल्म बीते करीब डेढ़ दशक से अटकी पड़ी है. Amitabh Bachchan स्टारर इस फिल्म का नाम है Shoebite. इसे साल 2012 में पूरी तरह बनाकर तैयार किया गया था. लेकिन आपसी मतभेद के कारण फिल्म कभी रिलीज़ ही नहीं हो पाई. अब रिसेंटली शूजीत ने न सिर्फ 'शूबाइट' के बारे में बात, बल्कि उसमें अमिताभ के परफॉर्मेंस को भी बेस्ट बताया है.

शूजीत सरकार का कहना है कि अमिताभ ने उनकी जितनी भी फिल्मों में काम किया है. उनमें 'शूबाइट' उनकी पसंदीदा है. बॉक्स ऑफिस वर्ल्डवाइड की एक रिपोर्ट के मुताबिक शूजीत ने फिल्म के बारे में बात करते हुए कहा- 

" 'शूबाइट' मेरे दिल के काफी करीब है. ये मेरा और अमिताभ की साथ में पहली फिल्म है. मेरी इच्छा है कि मैं आपको दिखा पाऊं कि कैसे अमिताभ बच्चन ने उस कैरेक्टर में अपना दिल और अपनी आत्मा निकाल कर रख दी. ये बिलकुल भी ओवरड्रमैटिक नहीं है. ये सिर्फ एक्सप्रेशन्स,शांति और समझने के बारे में हैं.अमिताभ बच्चन अपने डायलॉग डिलीवरी के लिए जाने जाते हैं. लेकिन 'शूबाइट'में वो बोलते नहीं दिखेंगे. ये सिर्फ प्योर इमोशन्स हैं."

शूजीत से आगे पूछा गया कि क्या मतभेद सुलझा है? क्या इस फिल्म को कभी किसी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर देखा जा सकेगा? इस पर शूजीत ने कहा- 

"हम चीजों को सुलझाने की काफी कोशिश कर रहे हैं. लेकिन ये बहुत मुश्किल है. मुझे उम्मीद है कि ये सुलझ जाए और हमें फिल्म रिलीज करने को मिले."

रिपोर्ट में सोर्स के हवाले से लिखा गया कि फिल्म के राइट्स डिज्नी और फॉक्स के पास हैं. मेकर्स को तय करना है कि ये फिल्म थिएटर्स में रिलीज होगी या फिर ओटीटी पर.

रॉनी स्क्रूवाला की कंपनी यूटीवी मोशन पिक्चर्स ने शूबाइट की शुरुआत की थी. फिल्म की सह निर्माता तब 20थ सेंचुरी फॉक्स थी. जिसके लिए हॉलीवुड के प्रसिद्ध फिल्म निर्माता निर्देशक मनोज नाईट शामलन ने ये कहानी लिखी थी. उन्होंने यूटीवी को इसे बनाने की इजाजत तो दी लेकिन बाद में उनका मन खुद इसे अंग्रेजी में बनाने का हो गया और वह इस बात पर अड़ गए कि पहले उनकी अंग्रेजी वाली फिल्म रिलीज होगी, उसके बाद ही स कहानी पर कोई हिंदी फिल्म रिलीज हो सकती है. तब से ही फिल्म अटकी है.

ये भी पढ़ें - अमिताभ के रहस्यमय लुक वाली फिल्म, जिसे रिलीज़ करने के लिए वो न जाने किस-किस से हाथ जोड़ रहे हैं

'शूबाइट' की कहानी जॉन परेरा (जॉनी मस्ताना) नाम के आदमी की बताई जाती है जो 50 पार है. चुपचाप रहने वाला ये आदमी घर छोड़कर कंधे पर बैग लादे पैदल जा रहा है. भारत में एक जगह से दूसरी जगह. कहीं पहुंचना है उसको. वो क्या खोज रहा है इसके पीछे एक लव स्टोरी है. उसकी और उसकी पत्नी की. इस जर्नी में वो ख़ुद को भी ढूंढ़ता है और एक किस्म का प्रायश्चित भी करता है.'शूबाइट' में अमिताभ के साथ सारिका, दीया मिर्जा, जिमी शेरगिल और नवाजुद्दीन सिद्दीकी भी लीड रोल में है.

शूजीत सरकार की प्रोड्यूस्ड फिल्म 'वो भी दिन थे' 29 मार्च को रिलीज हुई.ये फिल्म भी करीब एक दशक से अटकी थी. फिल्म का असली नाम 'बनाना' था. लेकिन बाद में इसका नाम बदला गया. 'वो भी दिन थे' ओटीटी प्लेटफॉर्म जी5 पर रिलीज हुई है. इस फिल्म में रोहित सराफ, आदर्श गौरव और संजना सांघी प्रमुख रोल्स में हैं. फिल्म के डायरेक्टर साजिद अली हैं. 
 

वीडियो: जया बच्चन और अमिताभ बच्चन के पास कुल कितनी संपत्ति है? पता चल गया है