The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

क्या सलमान ने 'ऊ अंतवा' वाले कम्पोज़र DSP के गाने फिल्म से निकाल दिए?

DSP 'पुष्पा' के लिए 'ऊ अंतवा' और 'श्रीवल्ली' बना चुके हैं. उन्हें देश का पहला पैन-इंडिया म्यूज़िक कम्पोज़र कहा जाता है.

post-main-image
'राधे' की शूटिंग के दौरान सलमान खान के साथ देवी श्री प्रसाद. दूसरी तरफ फिल्म 'किसी का भाई किसी की जान' के एक सीन में सलमान.

Salman Khan और DSP यानी देवी श्री प्रसाद 'किसी का भाई किसी की जान' पर साथ काम कर रहे हैं. DSP पॉपुलर म्यूज़िक कंपोज़र हैं. शायद देश के पहले पैन-इंडिया म्यूज़िक डायरेक्टर. तमिल, तेलुगु से लकर कन्नड़ा और हिंदी भाषा की फिल्मों में संगीत दे चुके हैं. पिछले दिनों 'पुष्पा' के लिए बनाए उनके गाने 'ऊ अंतवा' और 'श्रीवल्ली' चार्टबस्टर रहे. अब वो सलमान की फिल्म के लिए यो यो हनी सिंह के साथ मिलकर गाना बना रहे हैं.

DSP पहले सलमान खान के लिए 'ढिंक चिका' और 'सीटीमार' जैसे गाने बना चुके हैं. चर्चा थी कि 'किसी का भाई, किसी की जान' फिल्म का फुल एल्बम DSP कंपोज़ करने वाले हैं. गाने चुन लिए गए थे. मगर बॉलीवुड हंगामा में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक सलमान को लगा कि सारे गाने फिल्म के नैरेटिव के साथ नहीं जा रहे हैं. अब 'किसी का भाई, किसी की जान' के लिए रवि बसरूर और देवी श्री प्रसाद मिलकर गाने बना रहे हैं. रवि बसरूर 'KGF' सीरीज़ का म्यूज़िक बनाने के लिए जाने जाते हैं. सलमान और आयुष शर्मा स्टारर 'अंतिम' के लिए रवि ने ही बैकग्राउंड स्कोर तैयार किया था.

अब पूरे एल्बम वाले मसले पर देवी श्री प्रसाद ने खुद स्पष्टीकरण दिया है. बकौल DSP वो कभी पूरा एल्बम नहीं कंपोज़ करने वाले थे. उन्होंने बॉलीवुड हंगामा के साथ हुई बातचीत में बताया-

''दरअसल मैंने ये कंफ्यूज़न पहले ही क्लियर कर दिया है कि मैं कभी पूरा एल्बम नहीं करने वाला था. जब तक उन लोगों (मेकर्स) ने मुझे अप्रोच किया, तब तक वो एक-दो गाने कर चुके थे. मगर फरहाद सामजी ने मुझे पूरी स्क्रिप्ट सुनाई. ताकि मुझे समझ आ जाए कि फिल्म की वाइब कैसी है. मतलब वो लोग पहले क्या कर चुके हैं, उन्होंने क्या नहीं किया है, और मुझे कौन से हिस्से के लिए म्यूज़िक करना है. फिर मुझे बताया गया कि फिल्म की लंबाई की वजह से गानों की संख्या घटा दी गई है.''

मगर फिर भी DSP 'किसी का भाई किसी की जान' के लिए एक गाना तो बना ही चुके हैं. वो इस गाने के बारे में बताते हुए कहते हैं-

''हमने सलमान खान के लिए एक कमाल का डांस नंबर बनाया है. बड़ा मज़ेदार सा है. मुझे लगता है कि ये बच्चों को बड़ा पसंद आएगा. मैंने हाल ही में इस गाने का वीडियो देखा, उसे जबरदस्त तरीके से शूट किया गया है. पिछले हफ्ते हम सलमान भाई से मिले. सुंदर कोरियोग्राफी है उस गाने की.''  

‘सीटीमार’ गाने की मेकिंग के दौरान प्रभुदेवा और सलमान खान के साथ देवी श्री प्रसाद.

DSP ने ये भी कंफर्म किया कि उन्होंने सलमान की फिल्म के लिए यो यो हनी सिंह के साथ मिलकर गाना बनाया है. DSP ने हालिया इंटरव्यू में बताया कि उन्होंने यो यो हनी सिंह के साथ पहली बार काम किया. उन्होंने अपने कोलैबरेशन को 'क्रेज़ी कोलैब' करार दिया.  

DSP ने बीते दिनों अपना पहला नॉन-फिल्मी हिंदी गाना 'ओ परी' रिलीज़ किया गया है. जिसे रणवीर सिंह ने लॉन्च किया. इसके अलावा वो अजय देवगन की 'दृश्यम 2' के लिए म्यूज़िक कर रहे हैं. उनके खाते में रोहित शेट्टी की रणवीर सिंह स्टारर 'सर्कस' और वरुण धवन की 'बवाल' भी हैं. इन हिंदी प्रोजेक्ट्स के अलावा DSP 'पुष्पा 2' और Suriya 42 के लिए भी म्यूज़िक कंपोज़ कर रहे हैं.  

वीडियो देखें: 'ऊ अंटवा' गाने को लेकर गणेश आचार्य ने क्या खुलासा कर दिया?