The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

जब डायरेक्टर की मर्ज़ी के खिलाफ शाहरुख ने कहा - "मुझे ज़ोर से दीवार में धक्का दो"

Dil Se का एम्बुलेंस वाला सीन शूट होना था. लोगों को भनक लग गई कि एम्बुलेंस में Shah Rukh Khan हैं. Gajraj Rao ने बताया कि इसके बाद लोगों ने एम्बुलेंस के पीछे गाड़ियां दौड़ा दीं.

post-main-image
मणि रत्नम ने गजराज राव से कहा था कि शाहरुख को ज़ोर से धक्का मत दो.

बीती 10 अप्रैल को Ajay Devgn की फिल्म Maidaan रिलीज़ हुई. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर तगड़ी कमाई नहीं पाई, लेकिन फिल्म को अच्छा वर्ड ऑफ माउथ मिला. Gajraj Rao ने फिल्म में रॉय चौधरी नाम का एक नेगेटिव रोल किया था. वो फिल्म में स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट बने हैं. फिल्म की रिलीज़ के बाद . यहां अजय देवगन से लेकर Shah Rukh Khan से जुड़े किस्से बताए. गजराज राव ने ‘दिल से’ में शाहरुख के साथ काम किया था. उन्होंने एक सीन की मेकिंग की कहानी सुनाई, जब शाहरुख ने उन्हें ज़ोर से धक्का देने को कहा.

गजराज ने बताया:   

एक सीन था जहां मुझे शाहरुख को पकड़ के धक्का देना था. रीहर्सल में मैंने उन्हें धक्का देकर दीवार में चिपकाया. रीहर्सल हो गई. मणि सर आए. बोले, ‘गजराज, थोड़ा ध्यान रखो. तुमको उसे इतना ज़ोर से धक्का देने की ज़रूरत नहीं’. उनको लगा कि बड़ा स्टार है, इतनी ज़ोर से धक्का नहीं देना चाहिए. वो चले गए. शाहरुख ने चुपके से कहा, ‘हैलो गजराज, तुम वैसे ही धक्का दो’. वो सीन फिर वैसे ही हुआ.  

उन्होंने बताया कि ‘दिल से’ के वक्त भी शाहरुख बहुत बड़े स्टार थे. एक बार वो लोग दिल्ली में शूट कर रहे थे और लोगों ने अपनी गाड़ियां उनके पीछे लगा दी. इस किस्से के बारे में बताया:  

‘दिल से’ में एम्बुलेंस का एक सीन था. उसमें हम शाहरुख के किरदार को एम्बुलेंस में लेकर जा रहे हैं. शूटिंग दिल्ली में हो रही थी. आसपास गाड़ियां दौड़ रही थी. लोगों को पता चल गया. वो एम्बुलेंस का पीछा करने लगे. भयानक हो गया था. फिर शाहरुख ने एम्बुलेंस रुकवाई. उन्होंने लोगों से कहा कि मैं एक बहुत अहम सीन शूट कर रहा हूं. अगर कोई हादसा हुआ तो आप लोगों का नुकसान होगा. हमारी शूटिंग रुकेगी. क्या आप लोग ऐसा चाहते हैं? 100-50 गाड़ियां थीं, वो सब छितर गईं. 

गजराज राव ने कहा कि 1000 लोगों की भीड़ में भी शाहरुख आपको अहम महसूस करवाएंगे. उसके बाद उन्होंने ‘मैदान’ और ‘भोला’ के अपने को-स्टार अजय देवगन पर बात की. उन्होंने कहा कि अजय की पकड़ दोनों किस्म के सिनेमा पर है. वो जितनी आराम से ‘गोलमाल’ और ‘सिंघम’ जैसी फिल्में करते हैं, ठीक उसी तरह ‘रेनकोट’ और ‘दृश्यम’ जैसी फिल्में करते हैं. बता दें कि अजय देवगन की आने वाली फिल्मों में बड़े नाम शामिल हैं. उन्होंने हाल ही में ‘रेड 2’ की शूटिंग पूरी की है. उसके अलावा वो ‘सिंघम अगेन’ पर भी काम कर रहे हैं. उससे फारिग होने के बाद वो ‘दे दे प्यार दे 2’ और ‘सन ऑफ सरदार 2’ की शूटिंग शुरू करेंगे.          

 

वीडियो: अभिनेत्री सुरेखा सीकरी के बारे में गजराज राव ने जो बात कही है वो भावुक कर देगी