The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

ओटीटी की इन पांच हीरोइनों ने भौकाल काट दिया!

ओटीटी की वो एक्ट्रेसेज़, जिन्होंने अपने काम से गर्दा उड़ा दिया.

post-main-image
ओटीटी की टॉप पांच एक्ट्रेसेज़.

सिनेमा अब दो बड़े हिस्सों में बंट चुका है. सिनेमाघरों पर आने वाली फिल्में और ओटीटी की फिल्मों और सीरीज़ में. ओटीटी अब सिर्फ ऑप्शन बनने की जगह मेनस्ट्रीम हो चुका है. इस मीडियम को सिर्फ जनता ही नहीं, बल्कि एक्टर्स भी सीरियसली ले रहे हैं. अपने प्रोजेक्ट्स में चुनिंदा हो रहे हैं. इंडिया टुडे ने हाल ही में मूड ऑफ द नेशन सर्वे किया. जहां जनता ने ओटीटी पर अपनी पसंदीदा एक्ट्रेसेज़ (Best OTT Actresses) चुनी. इस लिस्ट में कौन सी पांच एक्ट्रेस हैं, आइए जानते हैं. 

#1. सुष्मिता सेन 

डिज़्नी प्लस हॉटस्टार के शो ‘आर्या’ से सुष्मिता सेन ने अपना कमबैक प्लान किया. उनके काम के हिस्से पॉज़िटिव रिव्यूज़ आए. फिल्मफेयर ओटीटी अवॉर्ड्स में शो की बदौलत उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला. साथ ही शो को इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड में बेस्ट ड्रामा सीरीज़ की कैटेगरी में भी नॉमिनेशन मिला. 

#2. राधिका आपटे 

राधिका आपटे ने ‘सेक्रेड गेम्स’ में अहम किरदार निभाया था. लेकिन वो इससे पहले ही मेनस्ट्रीम ऑडियंस की नज़र में आ चुकी थीं. उन्होंने ‘लस्ट स्टोरीज़’ में अनुराग कश्यप वाली एंथोलॉजी को लीड किया था. आगे चलकर उन्होंने ‘गूल’ जैसी सीरीज़ को भी लीड किया. जिसके बाद ‘ओके कंप्युटर’, ‘रात अकेली है’ और ‘फोरेंसिक’ जैसे टाइटल उनके ओटीटी प्रोजेक्ट्स में जुडते चले गए. 

#3. रवीना टंडन 

सुष्मिता सेन के बाद रवीना टंडन ने भी अपना ओटीटी डेब्यू किया. 2021 में नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ हुआ ‘आरण्यक’ उनका पहला शो था. उन्होंने अपने इंटरव्यू में बताया था कि ‘आरण्यक’ के लिए उन्होंने करीब 20 स्क्रिप्ट्स को मना किया था. ‘आरण्यक’ पर अपने काम की बदौलत उन्हें ओटीटी की टॉप एक्ट्रेसेज़ में तीसरा स्थान मिला.

#4. हुमा कुरेशी 

2019 में नेटफ्लिक्स पर एक सीरीज़ रिलीज़ हुई, ‘लैला’ के नाम से. शो में हुमा कुरेशी ने एक मेजर कैरेक्टर प्ले किया था. अब वो सोनी लिव की पॉपुलर सीरीज़ ‘महारानी’ को लीड कर रही हैं. इन दोनों के बीच में वो ज़ी5 की सीरीज़ ‘मिथ्या’ में भी नज़र आई थीं. 

#5. शेफाली शाह 

2005 में आई फिल्म ‘वक्त’ में शेफाली शाह ने अक्षय कुमार की मां का रोल किया था. जबकि वो अक्षय से पांच साल छोटी थीं. ओटीटी बूम के बाद शेफाली के हिस्से मज़बूत किरदार आए. उनके शो ‘’ को इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स में आउटस्टैंडिंग ड्रामा सीरीज़ का अवॉर्ड मिला था. इसके अलावा ‘जलसा’, ‘डार्लिंग्स’ और ‘ह्यूमन्स’ भी उनके हाइलाइट प्रोजेक्ट हैं. पिछले बार के सर्वे में शेफाली टॉप पांच में नहीं थी. लेकिन इस बार उन्हें पांचवा स्पॉट मिला है.    

वीडियो: मूवी रिव्यू - अटैक