The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

'आदिपुरुष' का जलवा, एडवांस बुकिंग में KGF 2 से 5 गुना ज़्यादा पैसे छाप लिए

ये विदेशी टिकट खिड़की के आंकड़े हैं.

post-main-image
आदिपुरुष 16 जून को रिलीज हो रही है

आदिपुरुष का नया ट्रेलर हाल ही में रिलीज किया गया गया है. फिल्म का तिरुपति में एक बहुत बड़ा प्री-रिलीज इवेंट भी रखा गया था. भयंकर प्रमोशन चालू है. जनता के बीच भी फिल्म का खूब हल्ला है. भारत में फिल्म की एडवांस बुकिंग 11 जून से शुरू होगी. पर विदेशों से एडवांस बुकिंग के शुरूआती आंकड़े आने लगे हैं. इनमें फिल्म KGF 2 से आगे निकलती नज़र आ रही है.

कोईमोई की रिपोर्ट के मुताबिक़ प्रभास की 'आदिपुरुष' ने यश की KGF 2 को पीछे छोड़ दिया है. जबकि अभी फिल्म की रिलीज में 7 दिन बाक़ी हैं. 7 दिन इसलिए क्योंकि ये आंकड़े 9 जून के हैं. इनके अनुसार ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के मार्केट से 'आदिपुरुष' के लिए बढ़िया खबर आ रही है. वहां फिल्म को बम्पर ओपनिंग मिलने की पूरी उम्मीद है. फिल्म ने 8 लोकेशंस से 16000 डॉलर यानी करीब 13 लाख 19 हज़ार रुपए एडवांस बुकिंग से बटोर लिए हैं. ये KGF 2 से करीब 5.5 गुना ज़्यादा है. वहीं KGF 2 ने 6 जगहों से 2 लाख 39 हज़ार की एडवांस बुकिंग की थी. हालांकि ये कहीं स्पष्ट नहीं है कि KGF 2 के ये रिलीज से 7 दिन पहले के आंकड़े हैं या फिर न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया से कुल एडवांस बुकिंग के आंकड़े. बहरहाल, इंडस्ट्री ट्रैकर Sacnilk के अनुसार KGF 2 की कुल कमाई थी 1200 करोड़ के आसपास. इसमें से ओवरसीज कलेक्शन था 207 करोड़ के करीब.

भारत में पूरी तरह से एडवांस बुकिंग के लिए टिकट खिड़की 11 जून यानी रविवार को खुलेगी. कुछ लिमिटेड जगहों पर शनिवार से ही बुकिंग शुरू हो गई है. पिंकविला के मुताबिक़ फिल्म को भारत में करीब 6200 से ज़्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज किया जा रहा है. ये संख्या 6500 तक भी पहुंच सकती है. इनमें से 4000 स्क्रीन सिर्फ हिंदी वर्जन के लिए रखी गई हैं.

कहा जा रहा था कि 'आदिपुरुष' को भारत के बाहर भी ठीकठाक स्क्रीन्स पर रिलीज किया जाएगा. ताकि वर्ल्डवाइड कलेक्शन भी बढ़िया हो सके. फिर कुछ दिन पहले खबर आई कि 16 जून को तीन हॉलीवुड फिल्में रिलीज हो रही हैं. ये तीन फिल्में हैं: Extraction 2, The Flash और Elemental. इसके कारण प्रभास की फिल्म को उस संख्या में ओवरसीज स्क्रीन्स नहीं मिल पाएंगी, जिसकी मेकर्स को उम्मीद थी. हालांकि Extraction 2 सीमित थिएटर्स में ही रिलीज हो रही है. चूंकि सारी स्क्रीन्स इन तीन फिल्मों के लिए रिजर्व की जा रही हैं. ऐसे में मेकर्स अब कुछ चुनिंदा थिएटर में ही भारत के बाहर फिल्म रिलीज करेंगे. ताकि ठीकठाक पैसा बनाया जा सके.

बहरहाल ओम राउत के निर्देशन में बनी ‘आदिपुरुष’ में प्रभास, कृति सैनन, सैफ अली खान और सनी सिंह ने अहम किरदार निभाए हैं. फिल्म 16 जून को रिलीज होनी है. देखते हैं क्या होता है?

वीडियो: प्रभास की 'आदिपुरुष' के वर्ल्डवाइड कलेक्शन पर ये तीन फिल्में असर डालेंगी