The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

अखिलेश यादव के 'चिलमजीवी' कहने पर योगी ने लल्लनटॉप के कैमरे पर दिया जवाब

लल्लनटॉप के इंटरव्यू में और क्या बोले योगी आदित्यनाथ?

post-main-image
दी लल्लनटॉप के संपादक सौरभ द्विवेदी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का इंटरव्यू लिया है.
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है. ऐसे में दी लल्लनटॉप अपने राजनीतिक मंच 'जमघट' के तहत अलग-अलग नेताओं का इंटरव्यू कर रहा है. इसी सिलसिले में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने इंटरव्यू (Yogi Adityanath Lallantop Interview) में बहुत सारी बातें की हैं. इस इंटरव्यू में योगी आदित्यनाथ से उनके खिलाफ होने वालीं व्यक्तिगत टिप्पणियों पर भी बात की गई. खासकर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव की तरफ से जो टिप्पणियां की गई हैं, उस बारे में. सौरभ द्विवेदी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से पूछा,
"एक चिंता कई लोगों ने जाहिर की है सार्वजनिक संवाद में. जो मर्यादा रहती थी एक दूसरे पर बात करते वक्त, वो नहीं रहती है. जैसे अखिलेश यादव पर आरोप लगता है कि वो आपके ऊपर व्यक्तिगर टिप्पणियां करते हैं. कभी बाबा मुख्यमंत्री बोलते हैं. कभी चिलमजीवी. कभी पैदलदीवी. कभी कैंचीजीवी. आपका क्या रुख रहता है, जब आप इस तरह की व्यक्तिगत टिप्पणियां सुनते हैं."
इसपर योगी आदित्यनाथ ने कहा,
"हम तो जैसे पहले थे, वैसे आज भी हैं. मेरे बारे में हर व्यक्ति जानता है. मैं पहले भी योगी था. आज भी योगी हूं. हां, इन लोगों की सच्चाई सबके सामने आ रही है. कैसे-कैसे कारनामे थे. काम कम, कारनामे ज्यादा थे. तो जब ये कारनामे आ रहे हैं, तो उनकी चिढ़ स्वाभाविक है. जब व्यक्ति आपा खोता है, तब व्यक्तिगत टिप्पणी करता है. और ये इसीलिए इस प्रकार की टिप्पणी करते हैं.
योगी आदित्यनाथ ने यह भी कहा कि विपक्ष के लोग हताश और निराश हैं, उनका कहीं कोई ठौर-ठिकाना नहीं है. यूपी के मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि विपक्ष को जनता पहले ही खारिज कर चुकी है. 2014 में भी, 2017 में भी, 2019 में भी और अब 2022 में भी करने जा रही है.