The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

योगी आदित्यनाथ बोले, 'बंदूकों से भूने गए हिंदू, सपा की यही पहचान'

योगी की 'हिंदू-मुस्लिम' बयानबाजी जारी. सपा-बसपा उम्मीदवारों को 'तमंचावादी' बताया.

post-main-image
एक चुनावी सभा के दौरान यूपी के मुख्यमंत्री Yogi Adityanath. (फोटो: ट्विटर)
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की 'हिंदू-मुस्लिम' बयानबाजी जारी है. बागपता में एक जनसभा को संबोधित करते हुए आदित्यनाथ ने प्रदेश की मुख्य विपक्षी समाजवादी पार्टी पर गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी ने मुजफ्फरनगर का दंगा करवाया था. योगी आदित्यनाथ यहीं नहीं रुके. उन्होंने यह भी कहा कि मुजफ्फरनगर के दंगों के दौरान हिंदू समुदाय के 60 से अधिक लोगों को मारा गया और 1500 से अधिक लोगों को जेल में डाला गया. उन्होंने आगे कहा कि उन दंगो में हिंदुओं को बंदूकों से भूना गया और यही सपा सरकार की पहचान है. योगी आदित्यनाथ ने कहा,
"पहले कांवड़ यात्रा पर रोक लगती थी. और समाजवादी पार्टी का तो मतलब तो, जो मुजफ्फरनगर का दंगा करवा दे. सचिन और गौरव जैसे युवकों की हत्या इसलिए हो जाती है क्योंकि वो नौजवान अपनी बहन की रक्षा करने के लिए गए थे और इस आधार पर उनकी हत्या कर दी गई. 60 से अधिक हिंदू मारे गए थे मुजफ्फरनगर दंगे में. और 1500 से अधिक हिंदुओं को जेल में बंद कर दिया था. गांव के गांव खाली हो गए थे. और कैसे बंदूकों से भून रहे थे हिंदुओं को. सपा की यही पहचान है. कभी मुजफ्फरनगर के किसानों पर, निर्दोष नौजवानों पर गोली चलवाने और कभी अयोध्या में राम भक्तों पर गोली चलवाने का पाप भी और दाग भी इनकी टोपी पर लगा हुआ है."
समाजवादी पार्टी के साथ-साथ योगी आदित्यनाथ ने बहुजन समाजवादी पार्टी पर भी हमला बोला. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सपा और बसपा के बीच अपराधियों और माफियाओं को टिकट देने का मुकाबला चल रहा है. उन्होंने कहा कि जब ये अपराधी सांसद और विधायक बनेंगे तो फूल की खेती नहीं करेंगे बल्कि तमंचे की खेती करेंगे. उन्होंने आगे कहा कि इन तमंचावादियों का उपचार केवल और केवल जेसीबी और बुलडोजर है. अखिलेश-जयंत का हमला इससे पहले उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और राष्ट्रीय लोक दल के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने गाजियाबाद में संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की. दोनों ने बीजेपी पर बारी-बारी से निशाना साधा. अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता ने बीजेपी का सफाया करने का मन बना लिया है. अखिलेश यादव ने आगे कहा कि बीजेपी नकारात्मक राजनीति करती है. उन्होंने कहा कि यह चुनाव किसानों, मजदूरों और महंगाई के मुद्दे पर लड़ा जाएगा. वहीं जयंत चौधरी बोले कि यूपी के मतदाताओं के लिए जिन्ना कोई मुद्दा नहीं है. उन्होंने कहा कि ऐसे मुद्दों से हमारा कोई लेना देना नहीं है. हम पढ़े लिखे हैं और नौकरी की बात करते हैं. हम झूठ मुक्त सरकार देंगे.