The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

असीम अरुण बीजेपी में शामिल हुए तो बोले अखिलेश, 'चुनाव आयोग से शिकायत करूंगा'

अखिलेश ने कहा, अगर चुनाव आयोग कार्रवाई नहीं करेगा तो उसकी निष्पक्षता पर सवाल खड़ा होगा.

post-main-image
असीम अरुण (बाएं) के भाजपा में शामिल होने पर अखिलेश यादव ने शिकायत की बात कही.
कानपुर के पूर्व पुलिस कमिश्नर असीम अरुण रविवार, 16 जनवरी को बीजेपी में शामिल हो गए. इस सबंध में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव की प्रतिक्रिया आई है. उनका कहना है कि वह इस संबंध में चुनाव आयोग से शिकायत करेंगे कि असीम के साथ ड्यूटी करने वाले सभी पुलिस अधिकारियों को चुनाव की ड्यूटी से हटाया जाए क्योंकि इससे चुनाव प्रभावित हो सकता है. बकौल अखिलेश यादव, ऐसे अधिकारी पुलिस अधिकारी ना होकर बीजेपी के कार्यकर्ता के तौर पर काम करेंगे. 'कार्रवाई करे चुनाव आयोग' बताया जा रहा है कि असीम अरुण को बीजेपी कन्नौज से टिकट दे सकती है. असीम अरुण ने चुनाव से ठीक पहले बीजेपी में शामिल होने की घोषणा की थी. अब अखिलेश यादव ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि असीम अरुण के बीजेपी में शामिल होने से साबित हो गया है कि वर्दी में कैसे कैसे लोग छुपे हुये हैं. अखिलेश यादव ने कहा कि उन्होंने पंचायत चुनाव के समय ही कहा था कि ये चुनाव बीजेपी की तरफ से पुलिस अधिकारी लड़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि आज उनकी ये बात सच हो गई. अखिलेश आगे बोले,
"मैं चुनाव आयोग से इस बात की शिकायत करूंगा कि पिछले पांच साल में जो-जो अधिकारी लगातार असीम अरुण के साथ ड्यूटी पर रहे हैं, उनको चुनाव से हटाया जाए, वर्ना वो भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता के रूप में काम करेंगे. अब तो चुनाव आयोग के पास उदाहण है. इस अधिकारी की बीजेपी से बात हुई होगी. फिर भी वो पुलिस कमिश्नर बना रहा."
अखिलेश यादव ने आगे कहा कि उन्हें उम्मीद है कि चुनाव आयोग निष्पक्ष काम करेगा और ऐसे अधिकारियों पर कार्रवाई करेगा. गुजरात के लोगों को वापस भेजेगा. उन्होंने कहा कि अगर चुनाव आयोग उनकी शिकायत पर एक्शन नहीं लेता है तो निष्पक्ष चुनाव कराने के उसके दावे पर सवाल खड़ा होगा. हम नहीं मानेंगे कि चुनाव आयोग निष्पक्ष काम कर रहा है.