The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

BJP विधायक ने रैली निकाली तो अखिलेश यादव ने भड़ककर वीडियो शेयर कर दिया!

महेंद्र खड़गवंशी का "हेवी रोड शो"!

post-main-image
बाएं से दाएं. बीजेपी विधायक की रैली में उमड़ी भीड़ और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव.
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अमरोहा में बीजेपी प्रत्याशी द्वारा कोरोना गाइडलाइन्स का उल्लंघन करने पर कार्रवाई की मांग की है. एक ट्वीट करते हुए अखिलेश यादव ने कहा है कि चुनाव आयोग को न्याय सुनिश्चित करना चाहिए. अखिलेश यादव का ये ट्वीट ऐसे समय आया है, जब लखनऊ में कोरोना गाइडलान्स का उल्लंघन करने के लिए समाजवादी पार्टी के करीब 2500 कार्यकर्ताओं पर FIR हो चुकी है. अपने ट्वीट में अखिलेश यादव ने कहा,
"सपा के कार्यक्रम कार्यालय पर पूरी पाबंदी और गाड़ियों के चालान भी. लेकिन 'कुछ दिनों के बाकी बचे मुख्यमंत्री' और अमरोहा के बीजेपी प्रत्याशी आचार संहिता और कोरोना गाइडलाइन्स का सरेआम मजाक उड़ा रहे हैं. 'निर्वाचन-न्याय' को सुनिश्चित करना चुनाव आयोग का परम धर्म है."
अपने इस ट्वीट के साथ अखिलेश यादव ने एक मीडिया संस्थान की खबर को साझा किया है. मीडिया संस्थान न्यूज 24 की तरफ से डाले गए वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि एक नेता और उनके समर्थकों की भीड़ सड़क पर चल रही है. समर्थक नारे लगा रहे हैं. इस दौरान कोरोना गाइडलाइन्स की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, यह रैली अमरोहा की हसनपुर सीट से बीजेपी विधायक महेंद्र खड़गवंशी के नेतृत्व में निकाली गई. यह सब तब हो रहा है, जब चुनाव आयोग ने पांच चुनावी राज्यों में फिजिकल रैलियों पर 22 जनवरी तक रोक लगा रखी है. दरअसल, महेंद्र खड़गवंशी को दोबारा से बीजेपी का टिकट मिला है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 16 जनवरी की सुबह महेंद्र सिंह खड़गवंशी अपने कार्यकर्ताओं के साथ हसनपुर के ब्लॉक चौराहे पर आए. जिसके बाद कोतवाली, अंबेडकर चौक, इंदिरा चौक और मुख्य बाजार होते हुए अड्डा तक जुलूस निकाला गया. इस दौरान पुलिस की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं हुई, जबकि जुलूस कोतवाली के सामने से भी निकला. यह सब तब हुआ, जब चुनाव आयोग ने राज्य और जिला निर्वाचन अधिकारियों को सख्ती से कोविड प्रोटोकॉल्स का पालन करने का आदेश दिया हुआ है. राजनीतिक दलों और प्रत्याशियों को डिजिटल तरीके से प्रचार प्रसार करने के लिए कहा गया है. राजनीतिक दल और प्रत्याशी इनडोर सभाएं कर सकते हैं. हालांकि, ऐसी सभाओं में हॉल की क्षमता के आधे और अधिकतम 300 लोग ही शामिल हो सकते हैं. इससे पहले, लखनऊ स्थित सपा दफ्तर में 14 जनवरी को एक कार्यक्रम हुआ था. इस कार्यक्रम में योगी सरकार में मंत्री रहे स्वामी प्रसाद मौर्य और धर्म सिंह सैनी के अलावा सत्ता पक्ष के छह विधायकों ने समाजवादी पार्टी का दामन थामा था. कुछ और पूर्व विधायक और मंत्री पार्टी में शामिल हुए थे. इस कार्यक्रम के दौरान पार्टा ऑफिस के बाहर हजारों कार्यकर्ताओं का जमावड़ा रहा. इसका संज्ञान चुनाव आयोग ने लिया. एक तरफ जहां एक थाना प्रभारी को सस्पेंड किया गया, वहीं एसपी स्तर के अधिकारियों से स्पष्टीकरण मांगा गया.