The Lallantop
लल्लनटॉप का चैनलJOINकरें

चन्नी को CM बताने के लिए कांग्रेस ने पत्रकार का वीडियो ही उड़ा लिया?

सोनू सूद का इंटरव्यू कांग्रेस के हाथ लग गया!

post-main-image
Punjab Election में कांग्रेस के सीएम उम्मीदवार को लेकर सिद्धू और चन्नी के बीच खींचतान चल रही है. (फोटो: ट्विटर/PTI)
पंजाब विधानसभा चुनाव में सत्ताधारी कांग्रेस पार्टी की तरफ से सीएम के चेहरे को लेकर पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू और राज्य के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के बीच खींचतान साफ देखी जा सकती है. इस बीच कांग्रेस पार्टी ने अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो पोस्ट किया है. वीडियो में एक्टर सोनू सूद वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त को इंटरव्यू दे रहे हैं. इस इंटरव्यू के जरिए कांग्रेस पार्टी ने चरणजीत सिंह चन्नी को सीएम के चेहरे पर पेश करने की कोशिश की है. हालांकि, पूरे वीडियो की कहानी अलग है. आप पहले वीडियो देखिए. वीडियो में सोनू सूद कहते नजर आ रहे हैं,
"असली चीफ मिनिस्टर वो या असली राजा वो, जिसको जबरदस्ती कुर्सी पर लेकर आया जाए. उसको स्ट्रगल ना करना पड़े. बताना ना पड़े कि मैं चीफ मिनिस्टर कैंडिडेट डिजर्व करता हूं. वो ऐसा होना चाहिए जो बैकबेंचर हो और जिसे पीछे से उठा कर लाया जाए और कहा जाए कि तू बन, तू डिजर्व करता है. वो जो बनेगा, वो देश बदल सकता है."
  कांग्रेस ने उड़ाया वीडियो कांग्रेस पार्टी के इस वीडियो में सोनू सूद की इन बातों के साथ सीएम चन्नी के विजुअल आते हैं और बैकग्राउंड में म्यूजिक बजाया जाता है. इससे यही संदेश जाता है कि पंजाब में कांग्रेस पार्टी के सीएम पद के चेहरे चरणजीत सिंह चन्नी ही होंगे. इस बीच इस इंटरव्यू को करने वालीं वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने पूरा वीडियो शेयर किया है. एक ट्वीट करते हुए उन्होंने पूरी सच्चाई बताई है. ट्वीट में बरखा दत्त ने लिखा,
"ना केवल कांग्रेस पार्टी ने इंटरव्यू के हिस्से को एडिट कर चन्नी को लगभग-लगभग सीएम पद के उम्मीदवार के तौर पर प्रोजेक्ट किया, बल्कि ये भी नहीं बताया कि सोनू सूद चन्नी के बारे में नहीं बल्कि अपने और चुनाव लड़ने के अपने प्लान के बारे में बात कर रहे थे."
  बरखा दत्त की तरफ डाले गए वीडियो में वो सोनू सूद से कहती हैं कि उन्हें पता चला कि जल्द ही सोनू सूद भी राजनीति में कदम रखेंगे. जिसके जवाब में सूद कहते हैं कि ऐसा बिल्कुल होगा. हालांकि, इसमें थोड़ा वक्त लगेगा. सोनू सूद ने कहा कि लोगों को लगता है कि वो राजनीति में आने के लिए बने हैं और जब वो आएंगे तो निश्चित तौर पर बदलाव होगा. पत्रकार बरखा दत्त ने उनसे ये भी पूछा कि वो कौन-सी पार्टी में शामिल होंगे? इसके जवाब में सोनू सूद कहते हैं कि अभी ये तय नहीं है. इसके बाद सूद वो सब बातें बोलते हैं, जिन्हें कांग्रेस पार्टी ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया है. यानी बस वही हिस्सा, उस पर चन्नी का फ़ेस और थोड़ा-मोड़ा म्यूज़िक. इस इंटरव्यू के दौरान सोनू सूद के साथ उनकी बहन मालविका सूद भी मौजूद रहीं. कांग्रेस पार्टी ने मालविका सूद को मोगा विधानसभा सीट से टिकट दिया है. और अब खबरें ये भी चलने लगी हैं कि कांग्रेस भी अब जल्द ही आधिकारिक तौर पर CM फ़ेस की घोषणा करेगी, और आम आदमी पार्टी भी शायद आगे आने वाले दिनों में ये कदम उठा सकती है.