The Lallantop
Advertisement

IPL में तोड़-फोड़ मचा रहा ये प्लेयर, पर ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं दी!

Australia ने T20 World Cup 2024 के स्क्वॉड में Steve Smith को जगह नहीं दी है. जबकि IPL में धूम मचाने वाले ओपनर प्लेयर को भी मौका नहीं मिला है.

Advertisement
World cup, australia, steve smith
ऑस्ट्रेलिया की वर्ल्ड कप टीम में स्टार प्लेयर को मौका नहीं मिला (फोटो: X)
1 मई 2024 (Updated: 1 मई 2024, 13:31 IST)
Updated: 1 मई 2024 13:31 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने T20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) के लिए अपनी टीम का एलान कर दिया. टीम की कप्तानी मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) के हाथों में है. जबकि ट्रेविस हेड (Travis Head) और ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) जैसे स्टार प्लेयर का नाम भी इस टीम में है. वहीं स्टीव स्मिथ (Steve Smith)  को 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं दी गई. लेकिन एक नाम जिसको लिस्ट में नहीं देखकर हर कोई हैरान है, वो है जैक फ्रेजर मैकगर्क (Jack Fraser-McGurk) का.

फ्रेजर मैकगर्क ने IPL 2024 में दिल्ली की तरफ से खेलते हुए गदर काट रखा है. ये ऑस्ट्रेलियन ओपनर आए दिन बॉलर्स की जमकर कुटाई कर रहा है. अब तक खेले गए 6 मुकाबलों में मैकगर्क के नाम 43.17 की औसत से कुल 259 रन है. लेकिन सबसे कमाल की बात उनकी स्ट्राइक रेट रही है. मैकगर्क का स्ट्राइक रेट 233.33 का रहा है. इन छह मुकाबलों में मैकगर्क ने 23 छक्के और इतने ही चौके भी मारे हैं. ऐसे में उनका नहीं चुना जाना फैन्स को हैरान कर सकता है.

ये भी पढ़ें: T20 World Cup में भारत ने जरूरत नहीं, लग्जरी चुनी है... टीम इंडिया पर इन दिग्गजों को सुनिए

स्टोइनिस को मिला मौका

इस ऑस्ट्रेलियन टीम में ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस को जगह दी गई है. दरअसल, स्टोइनिस सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का हिस्सा नहीं हैं, ऐसे में उनका नाम देखकर भी फैन्स हैरान हो सकते हैं. टीम में डेविड वॉर्नर के अलावा ट्रेविस हेड, ग्लेन मैक्सवेल, टिम डेविड जैसे धाकड़ बैटर्स शामिल हैं. जबकि ऑलराउंडर के तौर कप्तान मिचेल मार्श और स्टोइनिस के अलावा कैमरन ग्रीन को जगह दी गई है. वहीं विकेटकीपर के तौर पर टीमें में मैथ्यू वेड और जोश इंग्लिश को मौका मिला है. पेस बॉलिंग की बात करें तो मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस और जोश हेजलवुड की तिकड़ी को मौका मिला है. वहीं, स्पिनर के तौर पर एडम जम्पा का साथ निभाने के लिए एश्टन एगर को शामिल किया गया है.

T20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम: 

मिचेल मार्श (कप्तान), ट्रेविस हेड, डेविड वॉर्नर,  जोश इंगलिस, ग्लेन मैक्सवेल, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, एडम ज़म्पा, पैट कमिंस, एश्टन एगर, टिम डेविड, नाथन एलिस, कैमरून ग्रीन और जोश हेज़लवुड. 

वीडियो: 'हमारा तो सीजन इस साल...' लखनऊ के खिलाफ मिली हार के बाद हार्दिक पंड्या ने क्या कहा?

thumbnail

Advertisement

Advertisement