The Lallantop
Advertisement

'फ्लाइंग चीता' बने SRH के सनवीर सिंह, फैन्स कह रहे, 'IPL 2024 का बेस्ट कैच पकड़ा'

सनवीर का कैच इतना बेहतरीन था कि सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया. लोगों ने कैच पर अलग-अलग तरह से रिएक्ट किया. एक यूजर ने लिखा, “फील्ड पर फ्लाइंग चीता दिखा.”

Advertisement
sanvir singh takes stunner to send back stoinis nitish reddy takes a superb catch srh vs lsg
हैदराबाद के सनवीर सिंह ने डाइव मारते हुए शानदार कैच पकड़ा. (फोटो- वीडियो स्क्रीनग्रैब)
8 मई 2024
Updated: 8 मई 2024 20:49 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

IPL 2024 में Lucknow Super Giants (LSG) वर्सेज Sunrisers Hyderabad (SRH) मैच. ये मैच दोनों टीमों के लिए प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए काफी महत्वपूर्ण है. हैदराबाद के पेस बॉलर भुवनेश्वर कुमार ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई. लेकिन भुवी की बॉलिंग से ज्यादा चर्चा फील्डिंग की है. मैच शुरू होते ही हैदराबाद के नितीश रेड्डी और सनवीर सिंह (Sanvir Singh stunning catch) ने दो शानदार कैच पकड़े.

रेड्डी का रीबाउंड कैच

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी केएल राहुल की टीम को तीसरे ओवर में पहला झटका लगा. भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर क्विंटन डिकॉक आउट हो गए. हालांकि, विकेट का ज्यादा श्रेय डीप बैकवर्ड स्क्वायर लेग पर खड़े नितीश रेड्डी को जाएगा. रेड्डी ने डिकॉक का शानदार कैच पकड़ा. कैच रीबाउंड में लिया गया. यानी गेंद को हवा में उछालकर रेड्डी ने बाउंड्री से वापस आकर कैच पकड़ा था.

सनवीर की डाइव

बेहतरीन कैच लेने का सिलसिला यहीं नहीं थमा. भुवी के अगले ओवर में हैदराबाद के सनवीर सिंह ने डाइव मारते हुए शानदार कैच पकड़ा. पांचवें ओवर की दूसरे गेंद पर मार्कस स्टोइनिस ने पुल मारने की कोशिश की. गेंद मिड ऑन पर खड़े सनवीर सिंह की तरफ गई. सनवीर ने अपने दाईं तरफ डाइव लगाते हुए इस सीजन के सबसे अच्छे कैचों में से एक पकड़ लिया. हालांकि, ऑन फील्ड अंपायर ने थर्ड अंपायर से कैच चेक कराया. थर्ड अंपायर ने टीवी रिप्ले देख स्टोइनिस को आउट करार दिया.

सनवीर का कैच इतना बेहतरीन था कि सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया. लोगों ने कैच पर अलग-अलग तरह से रिएक्ट किया. एक यूजर ने लिखा, “फील्ड पर फ्लाइंग चीता दिखा.”

विजय नाम के सज्जन कैच देख इतना स्तब्ध हुए कि उन्होंने लिखा, "क्या ही कैच पकड़ा है."

सनवीर के कैच को किसी ने स्टनर बताया तो किसी ने IPL 2024 का बेस्ट कैच करार दिया.

दोनों टीमों के लिए जरूरी मैच

IPL 2024 की पॉइंट्स टेबल को देखते हुए लखनऊ और हैदराबाद के बीच ये मैच काफी महत्वपूर्ण है. टेबल देखें तो हैदराबाद की टीम 11 मुकाबलों में 6 जीत और 5 हार के बाद 12 (-0.065) अंक लेकर चौथे स्थान पर काबिज है. वहीं लखनऊ की टीम ने भी 11 मैच खेले हैं. 6 मैचों में जीत मिली और टीम 5 मुकाबले हारी है. मगर लखनऊ की टीम का रन रेट (-0.371) काफी कम है. इस वजह से टीम 6वें पायदान पर है. जो टीम ये मैच जीतेगी उसके लिए आगे की राह काफी हद तक आसान हो जाएगी.

वीडियो: सनराइजर्स को दम भर कुटने के बाद सूर्यकुमार ने बताया अपनी बैटिंग का राज!

thumbnail

Advertisement

Advertisement