The Lallantop
Advertisement

T20 में केएल राहुल की टेस्ट मैच जैसी पारी देख भड़के लोग, वर्ल्ड कप टीम सिलेक्शन वाला ताना मार दिया

सोशल मी़डिया पर किसी ने केएल राहुल को टी20 वर्ल्ड कप की टीम से बाहर बैठाने के फैसले को सही ठहराया, तो कई बोले उन्होंने टेस्ट क्रिकेट जैसी पारी खेली.

Advertisement
KL rahul slow innings against srh trolls said justified t20 world cup team selection
राहुल ने मैच में 87.88 के स्ट्राइक रेट से बैटिंग की. (फोटो- PTI)
8 मई 2024
Updated: 8 मई 2024 22:06 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

KL Rahul T20 World Cup के लिए भारतीय टीम में नहीं चुने गए. इसके बाद उनके सपोर्टर्स टीम सेलेक्शन से नाराज दिखे. लेकिन Sunrisers Hyderabad के खिलाफ मैच में राहुल ने जिस तरह बैटिंग की, उसके बाद कहा जा रहा कि उन्होंने टीम सेलेक्शन को जस्टिफाई कर दिया (KL Rahul slow batting against SRH). राहुल की धीमी पारी के बाद सोशल मीडिया पर लोगों को कमेंटबाजी का मौका मिल गया.

हैदराबाद के खिलाफ मैच में लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया. जो कि सही साबित नहीं हुआ. LSG की टीम पावर प्ले में मात्र 27 रन बना पाई. वो भी दो विकेट खोकर. टीम ने 6 ओवर के अंदर ही डिकॉक और स्टोइनिस के विकेट खो दिए. एक छोर से विकेट गिर रहे थे तो प्रेशर कप्तान राहुल पर था.

पारी का 10वां ओवर कराने आए हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस. ओवर की आखिरी गेंद पर राहुल कैच आउट हो गए. उन्होंने 33 गेंदों पर 29 रन बनाए. पारी में एक चौका और एक छक्का लगाया. राहुल ने इस मैच में 87.88 के स्ट्राइक रेट से बैटिंग की.

इतनी धीमी बैटिंग के बाद राहुल सोशल मीडिया पर ट्रोल्स का टारगेट बन गए. X पर विजय नाम के यूजर ने लिखा, “राहुल ने बेहतरीन टेस्ट पारी खेली.”

अपुरूप नाम के एक सज्जन ने टी20 वर्ल्ड कप में उनको बाहर बैठाने के फैसले को सही ठहराया. उन्होंने कहा कि राहुल को बाहर रखने का फैसला ठीक है.

एक शख्स ने लिखा, "आखिर टेस्ट इनिंग खत्म हुई."

सुहाना नाम की यूजर ने कहा कि राहुल टी20 वर्ल्ड कप स्क्वाड से बाहर बैठना डिजर्व करते थे.

ये तो हुई ट्रोल्स की बात. मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी लखनऊ की टीम ने 20 ओवर में 165 रन बनाए. केएल राहुल ने 29 और क्रुणाल पंड्या ने 24 रन बनाए. टीम के लिए सबसे ज्यादा स्कोर आयुष बडोनी ने किया. उन्होंने 30 गेंदों पर 55 रनों की पारी खेली. निकोलस पूरन ने 26 गेंदों में 48 रन बनाए. हैदराबाद के लिए भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में 12 रन देकर 2 विकेट लिए. वहींं पैट कमिंस ने एक विकेट अपने नाम किया.

दोनों टीमों के लिए जरूरी मैच

IPL 2024 की पॉइंट्स टेबल को देखते हुए लखनऊ और हैदराबाद के बीच ये मैच काफी महत्वपूर्ण है. टेबल देखें तो हैदराबाद की टीम 11 मुकाबलों में 6 जीत और 5 हार के बाद 12 (-0.065) अंक लेकर चौथे स्थान पर काबिज है. वहीं लखनऊ की टीम ने भी 11 मैच खेले हैं. 6 मैचों में जीत मिली और टीम 5 मुकाबले हारी है. मगर लखनऊ की टीम का रन रेट (-0.371) काफी कम है. इस वजह से टीम 6वें पायदान पर है. जो टीम ये मैच जीतेगी उसके लिए आगे की राह काफी हद तक आसान हो जाएगी.

वीडियो: मयंक यादव की तारीफ़ में केएल राहुल और फाफ डु प्लेसी ने बड़ी बात कह दी!

thumbnail

Advertisement

Advertisement