The Lallantop
Advertisement

IPL 2024: LSG के खिलाफ ट्रेविस-अभिषेक का 'तांडव', 58 गेंद, 167 रन, मैच खत्म!

मैच हारने के बाद LSG के कप्तान केएल राहुल ने कहा की टीम ने 40-50 रन कम बनाए थे.

Advertisement
abhishek sharma travis head carnage against lsg srh beats lsg ipl 2024
चाहे यश ठाकुर रहे हों, रवि बिश्नोई या नवीन उल हक. अभिषेक और हेड ने किसी को नहीं छोड़ा. (फोटो- PTI)
8 मई 2024
Updated: 8 मई 2024 23:34 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

58 गेंद. या 9 ओवर 4 गेंद. जो भी मान लें. Sunrisers Hyderabad (SRH chase against LSG) की टीम को 165 रन चेज करने में मात्र इतने ओवर ही लगे. Lucknow Super Giants (LSG) को हैदराबाद ने 10 विकेट से हरा दिया. हैदराबाद के ओपनर्स ने टी20 मैच को टी10 मैच की तरह खत्म कर दिया.

लखनऊ की टीम ने मैच में पहले बैटिंग करते हुए 165 रन बनाए थे. टारगेट का पीछा करने उतरे हैदराबाद के ओपनर्स किसी बॉलर को भी छोड़ने के मूड में नहीं थे. अभिषेक शर्मा और ट्रेविस हेड ने बॉलर्स की जमकर पिटाई की. फिर चाहे यश ठाकुर रहे हों, रवि बिश्नोई या नवीन उल हक. अभिषेक और हेड ने किसी को नहीं छोड़ा.

ट्रेविस हेड ने इस चेज में 30 गेंदें खेलीं. बनाए 89 रन. 8 चौके और 8 छक्के लगाए. पारी में हेड का स्ट्राइक रेट 296 से भी ज्यादा का था. हेड ने 16 गेंदों में अपना पचासा पूरा किया था. पहले छह ओवर में हैदराबाद की टीम ने 107 रन बना लिए थे. जो कि इस IPL में पावरप्ले के अंदर दूसरा सबसे बड़ा स्कोर था.

दूसरे एंड पर खड़े अभिषेक शर्मा भी बॉलर्स की कुटाई जारी रखे हुए थे. अभिषेक ने मैच में 19 गेंद में अपनी फिफ्टी पूरी की. 9वें ओवर की चौथी गेंद पर छक्का लगाकर उन्होंने टीम को मैच जिताया. शर्मा ने 75 रन की पारी खेली. 28 गेंदों में. पारी में 8 चौके और 6 छक्के लगाए. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 267 के ऊपर रहा. मैच के बाद ब्रॉडकास्टर्स से बात करते हुए अभिषेक ने कहा,

“ऐसी बैटिंग का क्रेडिट हेड को जाता है. जिस तरह से वो सभी बॉलर्स के खिलाफ बैटिंग करते हैं और शुरुआत से ही अटैक करते हैं, मेरे ऊपर से प्रेशर कम हो जाता है. युवी पाजी, ब्रायन लारा और मेरे पहले कोच मेरे पिता को धन्यवाद.”

मैच हारने के बाद लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने कहा की टीम ने 40-50 रन कम बनाए थे. उन्होंने बताया,

“हमने ऐसी बैटिंग टीवी पर देखी है. ये बिल्कुल अविश्वसनीय बैटिंग थी. बैटर्स की सिक्स हिटिंग एबिलिटी को क्रेडिट जाता है, उन्होंने काफी मेहनत की है. उन्हें पहली गेंद से ही रोकना मुश्किल था. हमने 40-50 रन कम बनाए थे.”

मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी लखनऊ की टीम ने 20 ओवर में 165 रन बनाए. केएल राहुल ने 29, क्रुणाल पंड्या ने 24 रन बनाए. टीम के लिए सबसे ज्यादा स्कोर आयुष बडोनी ने किया. बडोनी ने 30 गेंद पर 55 रन की पारी खेली. निकोलस पूरन ने 26 गेंद में 48 रन बनाए. हैदराबाद के लिए भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में 12 रन देकर 2 विकेट लिए. वहींं पैट कमिंस ने एक विकेट अपने नाम किया. शानदार बैटिंग के लिए हैदराबाद के ट्रेविस हेड को प्लेयर ऑफ दी मैच अवार्ड मिला.

वीडियो: अभिषेक शर्मा के क्रिकेटर बनने की पूरी कहानी, पिता राजकुमार शर्मा की जुबानी

thumbnail

Advertisement

Advertisement