The Lallantop
Advertisement

पत्नी मायके जा रही थी, पति ने जलाया घर, सिलेंडर में ब्लास्ट से पड़ोस के घर भी जल गए

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में पति से हुए विवाद के बाद पत्नी मायके जाने लगी तो नाराज पति ने अपने घर में आग लगा दी. इस आग की चपेट में आने से दो युवक झुलस गए हैं.

Advertisement
Uttar pradesh unnav husband wife dispute husband broke fire in house
उत्तर प्रदेश के उन्नाव में पत्नी के मायके जाने से नाराज पति ने अपने ही घर में आग लगा दी. (प्रतीकात्मक तस्वीर इंडिया टुडे)
29 अप्रैल 2024 (Updated: 29 अप्रैल 2024, 15:27 IST)
Updated: 29 अप्रैल 2024 15:27 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में पत्नी के मायके जाने से नाराज पति ने अपने ही घर आग लगा दी. आग से घर में रखे तीन सिलेंडर ब्लास्ट हो गए. जिससे आग और बढ़ गई. तेज हवाओं के चलते आग ने आस पास के घरों को भी अपने चपेट में ले लिया. इस आग की चपेट में आने से दो युवक झुलस गए. आग की सूचना मिलने के बाद पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक कई घर जलकर राख हो गए थे.

यह मामला उन्नाव के गंगाघाट थाना क्षेत्र के देवारा खुर्द गांव का है. 28 अप्रैल को इस गांव के निवासी दिनेश का उनकी पत्नी अंजलि से किसी बात पर विवाद हो गया. विवाद के बाद अंजलि ने अपने मायके वालों को फोन कर बुला लिया और घर छोड़कर जाने लगी. इस बात से नाराज होकर दिनेश ने घर में आग लगा दी.

आजतक से बातचीत में पड़ोस में रहने वाली मोना ने बताया,  

दिनेश कल रात में अपनी पत्नी की पिटाई कर रहा था, जिसके बाद उसकी पत्नी ने अपने घरवालों को बुलाया और घर छोड़कर जाने लगी. 

उन्होंने आगे बताया कि उनकी आंखों के सामने उसने अपने घर में आग लगा दी और भाग गया. वहीं फायर अधिकारी शिवराम यादव ने बताया कि गर्मी और तेज हवाओं के कारण आग की लपटें कई घरों के छप्परों तक जा पहुंचीं. उनके मुताबिक, 

उनमें से दो-तीन घरों में बहुत सारे सिलेंडर रखे हुए थे. इनमें से दो सिलेंडर उनके सामने ही फट गए, जबकि एक पहले ही फट गया था. 

ये भी पढ़ें - बिहार: बारात में हुई आतिशबाजी से लगी आग, एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत

उन्होंने आगे बताया कि सिलेंडरों में गैस कम थी इस वजह से ज्यादा तेज ब्लास्ट नहीं हुआ नहीं तो बहुत बड़ा हादसा हो सकता था. इस हादसे में झुलस गए लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

वीडियो: सुर्खियां : तोड़फोड़ और आगजनी हो रही, आखिर क्यों सुलग उठा फ्रांस?

thumbnail

Advertisement

Advertisement