The Lallantop
Advertisement

Uber ने पाकिस्तान में बंद की अपनी सेवाएं, असली वजह तो अब पता चली है!

Pakistan में इस समय कई तरह की कैब सेवाएं उपलब्ध हैं. इनसे बस तक से सफर करने का ऑप्शन मिलता है.

Advertisement
uber closes its cab services in pakistan facing competition from local players
Uber ने Pakistan में बंद की अपनी सेवाएं. (फाइल फोटो)
font-size
Small
Medium
Large
1 मई 2024 (Updated: 1 मई 2024, 15:12 IST)
Updated: 1 मई 2024 15:12 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

कैब सर्विस कंपनी ऊबर ने पाकिस्तान (Uber Pakistan) में अपनी सभी सेवाएं बंद कर दी हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी ने फैसला स्थानीय कंपनियों से मिल रही कड़ी स्पर्धा के चलते लिया है. कंपनी की तरफ से कहा गया है कि पाकिस्तान के बड़े शहरों में उसकी कैब सेवाएं पिछले ही साल बंद हो गई थीं. हालांकि, ऊबर की सब्सिडरी कंपनी करीम पाकिस्तान में अपनी सेवाएं देना जारी रखेगी. ऊबर ने साल 2019 में करीम का अधिग्रहण किया था. दोनों कंपनियों के बीच अपनी अलग-अलग सेवाएं जारी रखने का समझौता हुआ था.

न्यूज एजेंसी PTI की रिपोर्ट के मुताबिक ऊबर के एक प्रवक्ता ने कहा,

"हमारा सब्सिडरी ब्रांड पूरे पाकिस्तान में अपनी सेवाएं देना जारी रखेगा."

ऊबर ने कराची, मुल्तान, फैसलाबाद, पेशावर और इस्लामाबाद जैसे शहरों में साल 2022 में ही अपनी सेवाएं बंद कर दी थीं. इन शहरों में करीम, ऊबर की ऐप के जरिए कैब राइडिंग सेवा दे रही थी.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्थानीय कैब सर्विस ऐप्स ने पाकिस्तान के इस मार्केट पर उल्लेखनीय असर डाला है. इन कैब सर्विस प्रोवाइडर्स ने प्रतिस्पर्धा को काफी कड़ा कर दिया है. इसके चलते ऊबर और करीम दोनों को  मार्केट में अपना पहले जैसा प्रभुत्व बनाए रखने में दिक्कत का सामना करना पड़ा है.

ये भी पढ़ें- Ola-Uber की गाड़ियों में एसी चलना बंद, ड्राइवरों ने बताई डराने वाली वजह!

पाकिस्तान में इन-राइड नाम की कैब सर्विस काफी पॉपुलर हुई है. इस ऐप में यूजर्स सीधे ड्राइवर्स से किराये पर मोलभाव करते हैं. इससे भी पाकिस्तान में ऊबर और करीम की पोजीशन पर असर पड़ा है.

ऊबर ने मार्च 2016 में पाकिस्तान में अपनी सेवाएं शुरू की थीं. सबसे पहले लाहौर में सेवाएं शुरू हुई थीं. धीरे-धीरे कारोबार दूसरे शहरों में फैला. पाकिस्तान में इस समय तरह-तरह की कैब सेवाएं मौजूद हैं. इनके जरिए कार और मोटरबाइक के अलावा बस से भी सफर करने का ऑप्शन मिलता है. 

वीडियो: दुनियादारी: इजरायल-हमास पर ब्रिटेन में बवाल, कैबिनेट बदली, भारत पर क्या असर होगा?

thumbnail

Advertisement

Advertisement