The Lallantop
Advertisement

सलमान खान के घर पर गोली चलाने से कुछ ही देर पहले हुई थी हथियारों की सप्लाई, इंटरनेट कॉलिंग का भी एंगल मिला

बॉलीवुड एक्टर Salman Khan के घर पर फायरिंग के मामले में Mumbai Police ने Crime Branch की टीमों को दिल्ली, बिहार, गुजरात और राजस्थान भेजा है. ये टीमें वारदात में गैंगस्टर Lawrence Bishnoi गैंग के शामिल होने से जुड़े सबूत खंगालेंगी.

Advertisement
salman khan house firing lawrence bishnoi gang
इंटरनेट कॉलिंग के जरिए जुड़े थे सलमान खान के घर फायरिंग करने वाले आरोपी. (फ़ाइल फ़ोटो -
font-size
Small
Medium
Large
18 अप्रैल 2024 (Updated: 18 अप्रैल 2024, 13:23 IST)
Updated: 18 अप्रैल 2024 13:23 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

सलमान खान (Salman Khan) के घर पर फायरिंग के मामले में कई नए खुलासे हुए हैं (firing at galaxy apartment). मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच मामले के एक आरोपी सागर पाल के भाई सोनू पाल से भी पूछताछ कर रही है. पुलिस ने जांच में पाया है कि गोली बाइक पर पीछे बैठे हमलावर सागर पाल ने चलाई थी. जबकि विक्की गुप्ता बाइक चला रहा था. बाइक चलाते हुए विक्की, लॉरेंस बिश्नोई गैंग (Lawrence Bishnoi Gang) के संपर्क में भी बना हुआ था. आरोपी इंटरनेट कॉलिंग के जरिए संपर्क करते थे.

आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक़, सोनू पाल हरियाणा में काम करता था और लगातार अपने भाई सागर पाल से फोन पर संपर्क में था. वहीं, इस मामले में हरियाणा से एक और संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है. मुंबई क्राइम ब्रांच ने कुख्यात गैंगस्टर अनमोल बिश्नोई की कथित साज़िश के बारे में जानकारी जुटाने के लिए नई दिल्ली, बिहार, गुजरात और राजस्थान में चार टीमें भेजी हैं. मुंबई पुलिस की मानें तो बिश्नोई, गिरफ़्तार शार्पशूटर सागर पाल और विक्की गुप्ता से इंटरनेट कॉलिंग के जरिए सीधे संपर्क में था.

जानकारी के मुताबिक़, इस काम के लिए सागर पाल और विक्की गुप्ता को 1 लाख रुपये दिए जा चुके थे. साथ ही, 3 लाख रुपये काम पूरा होने के बाद दिए जाने थे. दोनों ने 14 अप्रैल को सलमान के घर पर गोलियां चलाई थीं. इससे पहले 13 अप्रैल की रात को फायरिंग से कुछ घंटे पहले उन्हें बंदूकें सप्लाई की गई थीं. घटना के बाद उन्होंने हथियार को फेंक दिया. सप्लायर की तलाश की जा रही है. क्राइम ब्रांच के एक अफसर ने बताया कि हमले की जिम्मेदारी लेने वाला अनमोल बिश्नोई फिलहाल विदेश में है.

ये भी पढ़ें - 'लॉरेंस बिश्नोई को खत्म कर देंगे... ' सलमान खान से मिलने के बाद सीएम शिंदे

इससे पहले सलीम खान (Salim Khan) ने भी इस बारे में बात की थी. सलीम खान ने इंडिया टुडे के साथ बातचीत में बताया कि मामला पुलिस के पास है. इसलिए मुझे केस के बारे में बात करने से मना किया गया है. पुलिस ने आश्वासन दिया है कि सलमान बिना किसी चिंता के अपना काम कर सकते हैं. जो आदमी (लॉरेंस बिश्नोई) सिर्फ़ यही कहता रहता है कि मार देंगे, तब पता चलेगा. ऐसे जाहिल लोगों पर क्या बात की जाए?

क्या है इंटरनेट कॉलिंग

इंटरनेट कॉलिंग के जरिए पारंपरिक टेलीफ़ोन लाइनों के बजाय इंटरनेट का उपयोग कर वॉयस और वीडियो कॉल की जा सकती है. ये कॉल लैपटॉप, कंप्यूटर से जुड़ी फ़ोन लाइन या मोबाइल डिवाइस से की जा सकती हैं. व्हाट्सऐप, फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे प्लेटफ़ॉर्म इसकी सुविधा देते हैं. इसमें IP एड्रेस को पकड़ पाना मुश्किल होता है. व्हाट्सऐप लोगों की सुविधा के लिए IP ट्रैक करने की व्यवस्था को बंद करने की भी सुविधा देता है.

वीडियो: सलमान खान के घर पर फायरिंग करने वाले शूटर अरेस्ट, मुंबई से गुजरात भाग निकले थे

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement