The Lallantop
Advertisement

सलमान खान ही नहीं लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने की थी दो और अभिनेताओं के घर की रेकी

Salman Khan के आवास पर फायरिंग मामले में Mumbai Police ने पांचवें आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि सलमान खान के अलावा उसने दो और Actors के घर की रेकी की थी.

Advertisement
Salman house firing accused did recce of houses of two more actors
सलमान खान के आवास पर फायरिंग मामले में पांचवां आरोपी को गिरफ्तार हो गया है. इमेज क्रेडिट - इंडिया टुडे
9 मई 2024 (Updated: 9 मई 2024, 10:01 IST)
Updated: 9 मई 2024 10:01 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

सलमान खान के बंगले पर फायरिंग (Firing on Actor Salman Khan House) मामले में मुंबई पुलिस ने पांचवें आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी का नाम मोहम्मद चौधरी है. पुलिस की पूछताछ में चौधरी ने बताया कि सलमान खान के बंगले के अलावा उसने दो और एक्टर्स के बंगले की रेकी की थी. और वीडियो रिकॉर्ड कर गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Gangster Lawrence Bishnoi) के भाई अनमोल बिश्नोई को भेजा था. जिसके कनाडा या अमेरिका में छिपे होने का संदेह जताया जाता है.

14 अप्रैल को सलमान खान के बंगले पर फायरिंग के तुरंत बाद अनमोल ने इस हमले की जिम्मेदारी लेते हुए एक फेसबुक पोस्ट डाला था. चौधरी को मुंबई पुलिस ने 7 मई को कुर्ला से गिरफ्तार किया था.  8 से 12 अप्रैल के बीच उसने दो एक्टर्स के घर की रेकी की थी. तभी उसने सलमान खान के घर का वीडियो भी बनाया था. इसके बाद उसने बिल्डिंग की लोकेशन की जानकारी देने के लिए वीडियो अनमोल को भेजा, जहां दो लोगों को फायरिंग करनी थी. पुलिस आरोपी के दावों की जांच कर रही है. और तकनीकी जांच की मदद से उसके मोबाइल से डिलीट किए गए वीडियो को दोबारा प्राप्त करने की कोशिश कर रही है.

एक सीनियर अधिकारी ने इंडियन एक्सप्रेस को जानकारी देते हुए कहा कि-  

जांच के दौरान चौधरी ने बताया कि उसे सलमान खान और दो अन्य एक्टर्स के आवास का वीडियो बनाने के लिए कहा गया था. उसके मोबाइल से सारा डेटा डिलीट किया जा चुका है. और हम उसे वापस प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं. जिससे उसके दावों को साबित करने में मदद मिल सके.

इसके पहले इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया था. उनमें से एक ने कथित तौर पर लॉकअप में आत्महत्या कर लिया था. ये चारों लंबे समय से सीधे गैंग से नहीं जुडे़ थे. लेकिन चौधरी 5-6 साल से ज्यादा समय से गैंग से जुड़ा था. पुलिस के मुताबिक, चौधरी लॉरेंस बिश्नोई और रोहित गोदारा के सीधे संपर्क में था और उनसे वीडियो कॉल पर बात करता था.

ये भी पढ़ें - सलमान खान के घर फायरिंग करने के आरोपी ने आत्महत्या कर ली

पुलिस अधिकारी ने आगे बताया, 

हम उम्मीद कर रहे हैं कि चौधरी से पूछताछ से हमें बिश्नोई गैंग के बारे में पता चलेगा कि वे शहर में कितने सक्रिय हैं. 

उनके मुताबिक चौधरी को ट्रैक करना मुश्किल था. क्योंकि इस मामलें में गिरफ्तार कथित शूटर सागर पाल और विक्की गुप्ता ने पूछताछ में बस इतना बताया था कि वे मुंबई में एक आदमी से मिले थे, जिसने उन्हें गाइड किया था.

सब इंस्पेक्टर राम कदम के नेतृत्व में एक टीम ने इन शूटर्स से पूछताछ की. जिसमें पता लगा कि वे कुर्ला में उस आदमी से मिले थे. इलाके की जानकारी के आधार पर पुलिस ने चौधरी की घेराबंदी की और मामले में पांचवी गिरफ्तारी करने में सफल रही.
 

वीडियो: सलमान खान के घर फायरिंग करने के आरोपी की मौत हुई, परिवार वालों ने ये कह दिया

thumbnail

Advertisement

Advertisement