The Lallantop
Advertisement

पुणे: हॉस्टल में लड़कियों के अश्लील वीडियो बनाकर 'बॉयफ्रेंड' को भेजे! आरोपी छात्रा सस्पेंड

मामला COEP (कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग पुणे) यूनिवर्सिटी का है. आरोपी छात्रा के फोन से कथित तौर पर 900 से ज्यादा तस्वीरें और वीडियो मिले जो कि WhatsApp पर किसी दूसरे शख्स के साथ साझा की गई थीं.

Advertisement
pune university student allegedly recorded leaked obscene videos photos other girls hostel suspended
यूनिवर्सिटी ने मामले की शिकायत पुलिस में दर्ज कराई है (सांकेतिक फोटो- आजतक)
9 मई 2024 (Updated: 9 मई 2024, 08:57 IST)
Updated: 9 मई 2024 08:57 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

पुणे की एक यूनिवर्सिटी में छात्राओं की प्राइवेट फोटो-वीडियो लीक होने का मामला सामने आया है (Pune University). COEP (कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग पुणे) यूनिवर्सिटी की एक छात्रा पर आरोप लगा है उसने हॉस्टल में बाकी लड़कियों की अश्लील फोटो- वीडियो रिकॉर्ड की और अपने कथित बॉयफ्रेंड के साथ शेयर की (Private Photo Video Leak). आरोपी छात्रा को निलंबित कर दिया गया है. उसे हॉस्टल से भी निकाल दिया गया है.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, 1 मई की रात को हॉस्टल की कुछ छात्राओं ने मिलकर आरोपी लड़की से पूछताछ की. उन्हें शक था कि वो छिपकर उनकी फोटो-वीडियो ले रही थी. आरोपी के फोन से कथित तौर पर 900 से ज्यादा तस्वीरें और वीडियो मिले जो कि वॉट्सएप पर किसी दूसरे शख्स के साथ साझा की गई थीं. हॉस्टल में जमकर हंगामा हुआ.

इसके बाद 5 मई को मामला सोशल मीडिया तक पहुंचा. यूनिवर्सिटी के एक छात्र ने पोस्ट में लिखा,

पुणे की प्रतिष्ठित COEP यूनिवर्सिटी की एक छात्रा द्वारा हॉस्टल की अन्य छात्राओं की तस्वीरें और वीडियो साझा करने का चौंकाने वाला मामला सामने आया है. इससे भी ज्यादा चौंकाने वाली बात ये है कि यूनिवर्सिटी ने अभी तक पुलिस में शिकायत दर्ज नहीं कराई है. COEP के गर्ल्स हॉस्टल में छात्राओं की सुरक्षा पर बड़ा सवालिया निशान लग गया है.

रिपोर्ट के मुताबिक, अगले दिन यानी 6 मई को ही यूनिवर्सिटी ने मामले की जांच के लिए एक कमेटी बनाई. कुछ छात्राओं ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि उन्होंने 2 मई को ही अधिकारियों को मामले की जानकारी दे दी थी. हालांकि यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार, DN सोनावणे ने कहा कि उनसे 3 मई को संपर्क किया गया था. बोले,

मामला 3 मई को चीफ रेक्टर के संज्ञान में लाया गया और हमने तुरंत छात्रा को हॉस्टल निष्कासित कर दिया. हमने तीन सदस्यीय समिति का गठन किया है जो मामले पर फैसला लेगी और उचित कार्रवाई करेगी.

ये भी पढ़ें- पुणे में छात्र रामलीला का मंचन कर रहे थे, स्टेज पर क्या हुआ कि गिरफ्तार हो गए?

मामले में जल्दी FIR दर्ज ना कराने को लेकर DN सोनावणे ने सफाई दी थी कि ये लड़कियों से जुड़ा एक संवेदनशील मामला है और वो जल्दबाजी में कोई कदम नहीं उठाना चाहते. हालांकि अब यूनिवर्सिटी ने दावा किया है कि मामले की शिकायत पुलिस में दर्ज करा दी गई है.

वीडियो: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में पुलिस ने एक-एक कमरा खाली कराया, अब क्या बवाल हुआ?

thumbnail

Advertisement

Advertisement