The Lallantop
Advertisement

PM मोदी का नया आरोप, 'अंबानी-अदाणी ने कांग्रेस को टेम्पो भरकर नोट भेजे?'

प्रधानमंत्री Narendra Modi ने कांग्रेस नेता Rahul Gandhi से सवाल किया कि चुनावी सभाओं में वो क्यों अडानी-अंबानी का नाम नहीं ले रहे.

Advertisement
PM Narendra Modi, rahul gandhi, congress
प्रधानमंत्री ने राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा (फोटो: PTI)
8 मई 2024 (Updated: 8 मई 2024, 13:54 IST)
Updated: 8 मई 2024 13:54 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने पहली बार उद्योगपति गौतम अडानी (Gautam Adani) और मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) का नाम लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर हमला बोला है.  प्रधानमंत्री ने चुनावी सभाओं के दौरान कांग्रेस की तरफ से अंबानी (Ambani)- अडानी (Adani) का नाम लेने से परहेज के लिए कांग्रेस पार्टी पर सवाल उठाया. पीएम मोदी (PM Modi) बुधवार, 8 मई को  तेलंगाना (Telangana) के करीमनगर में एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे. 

रैली को संबोधित करते हुए PM मोदी ने राहुल गांधी पर निशाना साधा और कहा कि वो पांच साल से एक ही माला जप रहे थे. उन्होंने कहा कि-

आपने देखा होगा कि कांग्रेस के शहजादे पिछले पांच साल से सुबह उठते ही माला जपना शुरू करते थे. जबसे उनका राफेल वाला मामला ग्राउंडेड हो गया, तबसे उन्होंने एक नई माला जपनी शुरू कर दी. पांच उद्योगपति, पांच उद्योगपति. फिर धीरे-धीरे कहने लगे. अंबानी-अडानी. लेकिन जबसे चुनाव घोषित हुआ है, तब से इन्होंने अंबानी-अडानी को गाली देना बंद कर दिया

प्रधानमंत्री ने आगे कांग्रेस और राहुल गांधी से सवाल किया कि नाम ना लेने के बदले क्या सेटिंग हुई है. पीएम मोदी ने कहा कि

मैं कांग्रेस के शहजादे से पूछना चाहता हूं कि उन्होंने अडानी और अंबानी से कितना माल उठाया है? काला धन के बोरे भर के रुपए मारे हैं? कांग्रेस पार्टी को चुनाव के लिए उन उद्योगपतियों से कितना धन प्राप्त हुआ है? क्या टेंपो भरकर नोट कांग्रेस के लिए पहुंचे हैं? जरूर दाल में कुछ काला है. पांच साल तक गाली दी और रातोरात चुप हो गए. मतलब कोई ना कोई चोरी का माल टैंपो भर भरकर आपने पाया है.

PM मोदी ने आगे कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने पीवी नरसिम्हा राव को भारत रत्न देकर उनका सम्मान किया है. उन्होंने कहा कि परिवार प्रथम की नीति के कारण कांग्रेस ने PV Narasimha Rao का अपमान किया, यहां तक कि उनकी मृत्यु के बाद उनके शव को कांग्रेस कार्यालय में प्रवेश से भी वंचित कर दिया. नरेंद्र मोदी ने कहा कि BJP-NDA सरकार ने पीवी नरसिम्हा राव को भारत रत्न देकर उनका सम्मान किया.

ये भी पढ़ें: मायावती ने आकाश आनंद को क्या हटाया, सपा-कांग्रेस ही नहीं BJP वाले भी हमलावर हो गए

PM मोदी ने साथ ही BRS पार्टी पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा,


तेलंगाना के गठन के समय यहां के लोगों ने BRS पर भरोसा किया. लेकिन BRS ने लोगों के सपने तोड़ दिए. कांग्रेस का भी यही इतिहास है. आजादी के बाद कांग्रेस ने भी यही किया. देश डूबे तो डूबे, लेकिन इनके परिवार को कोई फर्क नहीं पड़ता.


प्रधानमंत्री ने कांग्रेस और बीआरएस दोनों पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया और कहा कि कांग्रेस और BRS को एक साथ बांधने वाला एकमात्र ‘गोंद’ भ्रष्टाचार है. तुष्टिकरण की राजनीति ही उनका एजेंडा है. अब देखना होगा कि प्रधानमंत्री के इन बयानों पर कांग्रेस पार्टी की तरफ से क्या प्रतिक्रिया सामने आती है.

वीडियो: 'मोदी यहां आए तो सही'... उज्जैन महाकाल कॉरिडोर के पीछे रहने वाले लोगों ने ऐसा क्यों कहा?

thumbnail

इस पोस्ट से जुड़े हुए हैशटैग्स

Advertisement

Advertisement